हल्‍द्वानी के हेलीपैड पर भरा पानी, आज भी उड़ान रद्द, छह टिकट कैंसिल

खराब मौसम के चलते मंगलवार को भी हेली सेवा रद्द कर दी गई है। दो दिन हेलीकाप्टर नहीं उडऩे से हल्द्वानी से पिथौरागढ़ की छह टिकट कैंसिल हुई है। जिससे पवन हंस कंपनी को 29 हजार 136 रुपये का नुकसान हुआ है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:15 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 12:04 PM (IST)
हल्‍द्वानी के हेलीपैड पर भरा पानी, आज भी उड़ान रद्द, छह टिकट कैंसिल
हेलीपैड से हल्द्वानी का संपर्क कटा, छह टिकट कैंसिल, आज भी उड़ान रद्द

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : खराब मौसम के चलते मंगलवार को भी हेली सेवा रद्द कर दी गई है। दो दिन हेलीकाप्टर नहीं उडऩे से हल्द्वानी से पिथौरागढ़ की छह टिकट कैंसिल हुई है। जिससे पवन हंस कंपनी को 29 हजार 136 रुपये का नुकसान हुआ है। बुधवार को भी हेलीकाप्टर नहीं उड़ा तो कंपनी को और नुकसान झेलना पड़ सकता है।

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने तीन दिन का अलर्ट जारी किया था। रविवार रात से बारिश ने तबाही मचाना शुरू कर दिया था। सोमवार को चौतरफा जल प्रलय हो गया। नदियां उफान पर आ गई। गौलापार हेली पैड में भी पानी का भराव हो गया। खराब मौसम के कारण सोमवार को हवाई सेवा रद्द करनी पड़ी थी। मंगलवार को भी हवाई सेवा रद्द कर दी गई है।

उत्तराखंड नागरिक उड्डन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) के मुख्य सुरक्षा अधिकारी राम सिंह कठैत ने बताया खराब मौसम से उड़ाने रद्द करनी पड़ी हैं। गौलापार हेलीपैड से मिली जानकारी के अनुसार हल्द्वानी से सोमवार व मंगलवार को तीन-तीन यात्रियों को पिथौरागढ़ जाना था। हेलीकाप्टर नहीं पहुंचने से टिकट कैंसिल हुई हैं। हल्द्वानी से पिथौरागढ़ जाने वाले एक यात्री का किराया 4856 है। इस हिसाब से छह टिकट कैंसिल होने से 29 हजार 136 रुपये का नुकसान हुआ है।

91 साल के बुर्जुग नहीं कर सके सफर

पिथौरागढ़ निवासी 91 साल के बुजुर्ग हल्द्वानी में अपना इलाज कराने पहुंचे हैं। मंगलवार को उन्हें हेलीकाप्टर से पिथौरागढ़ जाना था। बुजुर्ग के स्वजनों ने एडवांस बुकिंग करा ली थी। खराब मौसम के चलते वह सफर नहीं कर सके।

हेलीपैड से हल्द्वानी का संपर्क कटा

गौला नदी के उफान पर आने से हल्द्वानी का हेलीपैड से संपर्क कट गया है। काठगोदाम पुल में भी पानी खतरे के निशान से ऊपर है। जबकि गौला पुल के दोनों छोर का हिस्सा नदी में समां चुका है।   

यह भी पढ़ें 

अल्‍मोड़ा जिले में बारिश बनी काल, पांच लोगों की मलबे में दबकर मौत 

बारिश में बह गए कार्बेट नेशनल पार्क में जिप्सी सफारी के रूट, पर्यटन शुरू होने में लगेगा वक्‍त 

गौला नदी ने दिखाया रौद्र रूप, विशालकाय हाथी फंसा, लोगों ने सुरक्षित स्‍थानों पर ली पनाह 

उत्‍तराखंड की नदियां उफान पर, 2013 जैसे आपदा के हालात 

गौला नदी ने दिखाया रौद्र रूप, बह गया काठगोदाम रेलवे स्टेशन का ट्रैक, कई ट्रेनें स्‍थगित 

chat bot
आपका साथी