यातायात जागरूकता के लिए हल्‍द्वानी सीओ ने बाइकर्स को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

32वें सड़क सुरक्षा माह के तहत रविवार को प्रभारी एसपी डा. जगदीश चन्‍द्र व सीओ भूपेंद्र सिंह धौनी ने कोतवाली से बरेली बाइकर्स की टीम को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आठ युवाओं की टीम ने हल्द्वानी से नैनीताल तक लोगों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाते हुए गुजरेगी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 12:27 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 12:27 PM (IST)
यातायात जागरूकता के लिए हल्‍द्वानी सीओ ने बाइकर्स को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
यातायात जागरूकता के लिए हल्‍द्वानी सीओ ने बाइकर्स को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : 32वें सड़क सुरक्षा माह के तहत रविवार को प्रभारी एसपी डा. जगदीश चन्‍द्र व सीओ भूपेंद्र सिंह धौनी ने कोतवाली से बरेली बाइकर्स की टीम को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आठ युवाओं की टीम ने हल्द्वानी से नैनीताल तक लोगों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाते हुए गुजरेगी। वहीं, इस मौके पर सीओ ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि चालान से बचने के लिए नहीं बल्कि अपनी जान को बचाने के लिए हमें यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। क्योंकि, देश में हर साल सबसे ज्यादा मौतों की वजह सड़क हादसे होते हैं।

18 जनवरी से लेकर 17 फरवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लोगों को जागरूक किया जा रहा है। स्कूलों में पुलिस द्वारा इससे संबंधित कई प्रतियोगिताएं भी करवाई गई। वहीं, रविवार को बरेली बाइकर्स टीम के आठ सदस्य लोगों को जागरूक करने के लिए सड़क पर उतरे। उन्होंने कहा कि स्पीड पर नियंत्रण व सिर पर हेलमेट आपकी जिंदगी बचा सकता है।

इन नियमों का करें पालन दो लोगों से ज्यादा दुपहिया पर न बैठे। हेलमेट के बगैर घर से गाड़ी न निकाले। रेड लाइट नियमों की पूरी जानकारी रखे। जल्दबाजी में गलत साइड से ओवरटेक खतरनाक। वाहन से संबंधित सभी दस्तावेज साथ लेकर चले। ओवरलोडिंग सड़क पर खतरनाक, लिहाजा इससे बचे। बड़े वाहनों में हेड लाइट, इंडिकेटर व फाग लाइट को दुरुस्त रखे। एंबुलेंस, फायर आदि इमरजेंसी वाहन को पास जरूर दें। नाबालिग के हाथों में गाड़ी नहीं देनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी