ओलावृष्टि ने फिर तोड़ दिए किसानों के सपने, टमाटर व आडू को हुआ नुकसान

हाड़तोड़ मेहनत के बाद किसानों ने बमुश्किल खेतों की ओर रुख किया पर अब ओलावृष्टि किसानों की मेहनत पर पानी फेर दे रही है। जाख कफूल्टा बारगल आदि तमाम गांवों में आडू की उपज को ओलावृष्टि ने खासा नुकसान पहुंचाया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:09 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:09 AM (IST)
ओलावृष्टि ने फिर तोड़ दिए किसानों के सपने, टमाटर व आडू को हुआ नुकसान
काश्तकारों की माने तो ओलावृष्टि से फलो में दाग लग गया है।

संवाद सहयोगी, गरमपानी : पर्वतीय क्षेत्र को किसानों को कही से भी राहत की उम्मीद नहीं दिख रही। सब कुछ ठीक होने की उम्मीद से खेतों को रुख कर हाड़तोड़ मेहनत करने के बावजूद अब ओलावृष्टि ने फसल चौपट कर दी है। बेतालघाट ब्लॉक के तमाम गांवों में ओलावृष्टि से किसानों को काफी नुकसान हुआ है।

मंगलवार देर शाम हुई ओलावृष्टि ने किसानों के सपने चकनाचूर कर दिए हैं। हाड़तोड़ मेहनत के बाद किसानों ने बमुश्किल खेतों की ओर रुख किया पर अब ओलावृष्टि किसानों की मेहनत पर पानी फेर दे रही है। जाख, कफूल्टा, बारगल आदि तमाम गांवों में आडू की उपज को ओलावृष्टि ने खासा नुकसान पहुंचाया है। काश्तकारों की माने तो ओलावृष्टि से फलो में दाग तक लग गया है।

वहीं टमाटर की पौधे नष्ट कर दिए है। बीते लॉकडाउन में किसानों की उपज खेतों में ही सड़ कर बर्बाद हो गई थी और अब इस वर्ष कुछ बेहतर होने की उम्मीद में किसानों ने हाडतोड़ मेहनत की पर अब एक बार फिर किसानों को खासा नुकसान उठाना पड़ा है। लगातार हो रहे नुकसान से अब काश्तकारों का मन खेती-बाड़ी से खत्म होने लगा है। क्षेत्रवासियों ने प्रशासन से नुकसान सर्वे कर मुआवजा दिए जाने की मांग उठाई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी