CBSE 12th Board Result 2021: हल्‍द्वानी के बिड़ला, सेंट थेरेसा, इंस्प्रेशन व बीएलएम का रहा दबदबा

CBSE 12th Board Result 2021 सीबीएसई का 12वीं का परिणाम शुक्रवार को जारी हो गया। अभी कुछ स्कूलों का परिणाम नहीं आ पाया है। फिलहाल स्कूलों की ओर से उपलब्ध कराए गए परिणाम के अनुसार शहर में बिड़ला सेंट थेरेसा बीएलएम व इंस्प्रेशन के बच्चों का दबदबा रहा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:06 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:06 PM (IST)
CBSE 12th Board Result 2021: हल्‍द्वानी के बिड़ला, सेंट थेरेसा, इंस्प्रेशन व बीएलएम का रहा दबदबा
परीक्षा पर‍िणाम आने के बाद टापर्स ने खुशी मनाई, स्‍कूलों में बांटी गई म‍िठाई

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : CBSE 12th Board Result 2021 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) का 12वीं का परिणाम शुक्रवार को जारी हो गया। अभी कुछ स्कूलों का परिणाम नहीं आ पाया है। फिलहाल स्कूलों की ओर से उपलब्ध कराए गए परिणाम के अनुसार शहर में बिड़ला, सेंट थेरेसा, बीएलएम व इंस्प्रेशन के बच्चों का दबदबा रहा।

बिड़ला के निर्वित साहू, लावण्या नौटियाल व सेंट थेरेसा के परविंदर भाटिया ने 99.6 प्रतिशत अंक पाकर प्रतिभा का लोहा मनवाया। इंस्प्रेशन में कृतिका भट्ट, बीएलएम में कनिका बिष्ट ने 99 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल में शीर्ष स्थान प्राप्त किया। गर्वित पांडे ने 98.4 फीसद अंकों के साथ सिंथिया व बनीता रौतेला ने बियरशिबा का गौरव बढ़ाया।

सेंट पॉल्स काठगोदाम के फार्गुल सदफ व शोम मिश्रा, गुरुकुल इंटरनेशनल के कमल पडियार व सेंट लॉरेंस के शुभम बिष्ट, सरस्वती एकेडमी में मयंक तिवारी, यूनिवर्सल में हिमेंद्र सिंह ने 98 प्रतिशत अंकों के साथ शानदार प्रदर्शन किया। सारांश भोज ने 97.8 फीसद अंकों के साथ नैनी-वैली में सर्वाधिक अंक लाने का गौरव हासिल किया। व्हाइटहॉल की मोनिका पिपलिया ने 97.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपना दबदबा कायम किया।

एवर ग्रीन में प्रिया गोस्वामी ने 96.6 प्रतिशत, डीएवी में कीर्ति अग्रवाल, स्वपनिल उपाध्याय ने 96.6 फीसद, डान बास्को में रिद्धिमा खोलिया, गुरु तेगबहादुर में वर्षा आर्या, दीक्षांत सम्मल ने 96.4 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया। निमोनिक कॉन्वेंट में हरित भगत ने 96.2 फीसद, स्कॉलर्स एकेडमी में दिव्या जोशी, द हेरिटेज में विक्की साह, एबीएम में दीपांशी भट्ट ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

दून पब्लिक स्कूल में गौरव रत्नाकर, महर्षि विद्या मंदिर में प्रशांत साहनी ने पीएसएन में प्रीति खाती ने 95.8 प्रतिशत, सेक्रेड हार्ड में अभय नेगी व क्वींस में जान्हवी चुफाल ने 95.4, मास्टर्स स्कूल में वैशाली जोशी ने 95.2, जेडीएम में रिया टम्टा ने 95 प्रतिशत अंक हासिल किए। हिमालया विद्या मंदिर में दिव्यांशी उप्रेती ने 94.2, शिवालिक में हर्षिता जोशी ने 94 प्रतिशत अंकों के साथ स्कूल में पहला स्थान प्राप्त किया।

chat bot
आपका साथी