पति की आइडी है कर छल से बना लिया पत्नी का वीडियाे, ब्लैकमेल कर मांगने लगा दो लाख रुपए

ऊधमसिंहनगर जिले में एक युवक ने एक व्यक्ति की एफबी आइडी हैक कर पत्नी से मैसेंजर पर बात करने लगा। हैकर ने महिला का छल से वीडियो बना लिया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 11:56 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 11:56 AM (IST)
पति की आइडी है कर छल से बना लिया पत्नी का वीडियाे, ब्लैकमेल कर मांगने लगा दो लाख रुपए
पति की आइडी है कर छल से बना लिया पत्नी का वीडियाे, ब्लैकमेल कर मांगने लगा दो लाख रुपए

नैनीताल, जेएनएन : बीते कुछ समय से फेसबुक की आईडी हैक कर फ्रेंड सर्किल में शामिल लोगों से रुपए ठगने का मामला खूब चर्चा में आ रहा है। साइबर अपराधियों का ये नया शगल है। इसके इतर कुछ ऐसे भी मामले सामने आए हैं जो बेहद खतरनाक हैं। ऊधमसिंहनगर जिले में एक युवक ने एक व्यक्ति की एफबी आइडी हैक कर पत्नी से मैसेंजर पर बात करने लगा। पत्नी को लगा बात तो पति से हो रही है। हैकर ने महिला को बातों में उलझाकर बिना अपना चेहरा दिखाए छल से उसका वीडियो बना लिया। कुछ दिनों बाद वीडियो पति को वाट्सएप पर शेयर कर दिया और रुपयों के लिए ब्लैकमेल करने लगा। संकट में फंसे पति-पत्नी ने मामले की सूचना पुलिसकर्मियों को। पुलिस टीम ने जाल बिछाकर रुपए देने के बहाने हैकर को दबोच लिया।

हैकर ने की थी दो लाख की डिमांड

यह सनसनीखेज मामला खटीमा का है। शहर के एक कॉलोनी की रहने वाली महिला ने तहरीर में बताया कि एक व्यक्ति ने धोखे से उसकी आपत्तिजनक वीडियो बना ली। उस वीडियो को सार्वजनिक न करने के एवज में पति को ब्लैकमेल कर दो लाख रुपये की डिमांड की। पति के वाट्सएप पर वीडियो भेजकर वायरल करने की धमकी देने लगा। कोतवाल संजय पाठक ने एसएसपी को मामले की जानकारी दी। जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिंदरजीत सिंह के निर्देशन में एक टीम गठित की गई। इसके बाद शुक्रवार को आरोपित को तय रकम लेने को बुलाया और सितारगंज रोड पर आदर्श भारती स्कूल के पास से शक्तिफार्म वार्ड एक सितारगंज निवासी उपेंद्र कुमार को दबोच लिया। पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

हैकर देखता था मैसेंजर की गतिविधियां

शातिर हैकर्स आइडी हैक करने के बाद उसके मैसेंजर पर यह देखता था कि वह किससे सबसे ज्यादा बात कर रहा है। हैकर्स पत्नी व गर्ल फे्रंड से होने वाली चैटिंग पर नजर रखता था। इसके बाद वह उसी तरह बात करता था। मैसेंजर से वीडियो कॉलिंग करते समय वह अपना चेहरा छुपा लेता था और वीडियो बनाकर अपने पास कैप्चर कर ब्लैकमेलिंग करता था।

एक महिला से ले चुका है 90 हजार

खटीमा में पकड़ा गया ब्लैकमेलर पहले भी कई लोगों को निशाना बना चुका है। अश्लील वीडियो बनाकर रुपये ऐंठने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले दो-तीन और लोगों को ब्लैकमेल कर चुका है। नैनीताल जिले की एक महिला से वह 90 हजार रुपये ले भी चुका है। पुलिस पूछताछ में यह बात सामने आई है। हैकर को पकड़ने वाली टीम में कोतवाल संजय पाठक, एसएसआइ देवेंद गौरव, आरक्षी महेंद्र डंगवाल, तपेंद्र जोशी, नवीन खोलिया, देवेंद्र राणा, एसओजी के प्रकाश भगत, मनीषा कुंवर शामिल रहे।

हैकर्स बन गया एमबीए का छात्र

शातिर दिमाग का उपेंद्र शॉटकट से कमाने के चक्कर में हैकर्स बन गया और सलाखों के पीछे जा पहुंचा। हैकर्स एमबीए की पढ़ाई कर चुका है। आरोपित ने बताया कि वह उन्हीं लोगों की फेसबुक आइडी हैक कर पाता था जो अपने पासवर्ड में मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करते हैं।

यह भी पढ़ें 
फेसबुक पर पोस्ट लिखने के बाद प्रेम-प्रसंग में नाकाम युवक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी  
पीलीभीत से नकली नोट छापने के ल‍िए लाते थे कागज, एक करोड़ बाजार में खपा चुके तस्‍कर 

chat bot
आपका साथी