जीआरपी ने 24 घंटे में किया ट्रेन में चोरी का पर्दाफाश, लालकुआं में पकड़ा गया धनबाद निवासी चोर

झारखंड के जिला धनवाद के ग्राम झरिया निवासी प्रदीप गुप्ता को गिरफ्तार किया। आरोपित ने बताया कि वह दिल्ली में लेबर चौक स्थित बनखंडी मंदिर के पास रहता है। अभियुक्त की निशानदेही पर चोरी का सामान भी जीआरपी ने बरामद कर लिया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 11:33 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 11:33 PM (IST)
जीआरपी ने 24 घंटे में किया ट्रेन में चोरी का पर्दाफाश, लालकुआं में पकड़ा गया धनबाद निवासी चोर
कई वारदातों को अंजाम देने के बाद भी वह पुलिस की पहुंच से दूर था।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : मजदूरी नहीं रास आई तो ट्रेन में बैग चुराने का धंधा शुरू कर दिया। चोरी के मामलों में कामयाबी के बाद आरोपित ने ट्रेन में ही अपना अस्थाई निवास बना लिया, लेकिन उत्तराखंड जीआरपी की निगाहों से नहीं बच सका और पकड़ा गया। वह ट्रेन में ही घूम घूमकर चोरी करता था। कई वारदातों को अंजाम देने के बाद भी वह पुलिस की पहुंच से दूर था।

हावड़ा से काठगोदाम सफर कर रहे काशीपुर निवासी अजय कश्यप का बैग बीते 10 सितंबर को ट्रेन में चोरी हो गया। उन्होंने बताया कि कोच संख्या डी-4 में वह अपनी पत्नी के साथ सफर कर रहे थे। रेलवे स्टेशन लालकुआं से काठगोदाम की ओर ट्रेन बढऩे पर एक संदिग्ध व्यक्ति को कोच में चक्कर काटते हुए देखा। इसी बीच नींद आई तो काठगोदाम में आंख खुली। स्टेशन पर उतरते समय पता चला कि सीट पर रखा काले रंग का बैग गायब है। जिसमें एक मोबाइल फोन, दो सिम कार्ड, 550 रुपये, चार्जर, आधार व अन्य घरेलू सामान रखा था। 12 सितंबर को उन्होंने काठगोदाम जीआरपी थाने में मामले की तहरीर दी। अज्ञात चोर के खिलाफ आइपीसी की धारा 380 के तहत मामला दर्ज कर जीआरपी ने तलाश शुरू की।

जीआरपी ने मुखविर की सूचना पर झारखंड के जिला धनवाद के ग्राम झरिया निवासी प्रदीप गुप्ता को गिरफ्तार किया। आरोपित ने बताया कि वह दिल्ली में लेबर चौक स्थित बनखंडी मंदिर के पास रहता है। अभियुक्त की निशानदेही पर चोरी का सामान भी जीआरपी ने बरामद कर लिया। जीआरपी प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि अभियुक्त के आपराधिक इतिहास के बारे में पता किया जा रहा है। पुलिस टीम में उपनिरीक्षक नरेश कोहली, आनंद गिरि, ललित डंगवाल, प्रकाश सिंह व आरपीएफ के कमलेश शामिल थे। रेलवे पुलिस ने बताया कि आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी