नवरात्र पर बागेश्वर में होगी सरयू की भव्य आरती, डीएम ने एसडीएम और पर्यटन विभाग को दिए निर्देश

आरती को शानदार बनाने के लिए रामलीला कमेटी और दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों से भी सहयोग लेने के निर्देश दिए। सरयू तट पर बेहतर साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश पालिका को दिए। पुलिस व्यापक सुरक्षा व्यवस्था करेगी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 05:38 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 05:38 PM (IST)
नवरात्र पर बागेश्वर में होगी सरयू की भव्य आरती, डीएम ने एसडीएम और पर्यटन विभाग को दिए निर्देश
सरयू तट पर बेहतर साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश पालिका को दिए।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: नवरात्र में सरयू आरती को दिव्य और भव्य बनाया जाएगा। एसडीएम और पर्यटन अधिकारी सरयू तट का निरीक्षण करेंगे। आवश्यक तैयारियां और व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित करेंगे। बुधवार को जिला कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी विनीत कुमार ने गंगा आरती की भांति सरयू आरती को लेकर जूना अखाड़ा के महंत, सीनियर सीटिजन और अधिकारियों से चर्चा की। आरती को शानदार बनाने के लिए रामलीला कमेटी और दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों से भी सहयोग लेने के निर्देश दिए। सरयू तट पर बेहतर साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश पालिका को दिए। पुलिस व्यापक सुरक्षा व्यवस्था करेगी।

सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। जिला पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। पर्यटन बागनाथ मंदिर आते हैं। सरयू आरती के बाद निश्चित तौर पर पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होगा। सरयू आरती की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी की जाएगी। बैठक में सीडीओ डीडी पंत, एसडीएम हरिगरी, सीओ शिवराज सिंह राणा, पर्यटन अधिकारी कीर्ती आर्य, ईओ राजदेव जायसी, बागनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष नंदन सिंह रावल, महंग शंकर गिरी, पुष्कर राज गिरी, लक्ष्मण गौतम, दीपक गिरी, दलीप खेतवाल, बाला दत्त तिवारी, गोविंद भंडारी, इंद्र सिंह परिहार आदि मौजूद थे।

बागनाथ की नगरी में कोरोना के दो साल बाद सार्वजनिक रूप से नवरात्रि मनाई जा रही है। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। प्रशासन इसमें कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। दरअसल, पितृ पक्ष के बाद भारतीय समाज में नए, शुभ कार्याें की शुरुआत होती है। साथ ही विभिन्न त्योहारों की शुरुआत भी होती है। महामारी से सहमे लोगों के लिए यह उल्लास का समय है। इसके साथ ही साथ अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी। लोग बाजार में, मेले में व पर्यटन को निकलेंगे तो खरीदारी बढ़ेगी। जिले का राजस्व भी सुधरेगा। इसी के तहत सब तैयारियां की जा रही हैं। आशा है कि इस नवरात्रि में मां महामारी से मुक्ति देकर लोगों को सुख-समृद्धि देंगी।

chat bot
आपका साथी