पिथौरागढ़ में प्रधान की गोली मारकर हत्या, पूरे पर‍िवार को मारने की थी प्‍लानि‍ंंग, आरोप‍ित गि‍रफ्तार

पिथौरागढ़ जिले के बेरीनाग तहसील के पुरानाथल क्षेत्र के बाडऩी माछीेखेत में युवक ने ग्राम प्रधान की गोली मार कर हत्या कर दी है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 10:14 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 06:49 PM (IST)
पिथौरागढ़ में प्रधान की गोली मारकर हत्या, पूरे पर‍िवार को मारने की थी प्‍लानि‍ंंग, आरोप‍ित गि‍रफ्तार
पिथौरागढ़ में प्रधान की गोली मारकर हत्या, पूरे पर‍िवार को मारने की थी प्‍लानि‍ंंग, आरोप‍ित गि‍रफ्तार

पिथौरागढ़, जेएनएन : पिथौरागढ़ जिले के बेरीनाग तहसील के पुरानाथल क्षेत्र के बाडऩी माछीेखेत में युवक ने ग्राम प्रधान की गोली मार कर हत्या कर दी है। प्रवासी ने प्रधान के बड़े भाई की लाइसेंसी बंदूक चुरा कर हत्या को अंजाम दिया गया। हत्या करने के बाद आरोपित मंदिर के बाथरूम में छिप गया। पुलिस ने मय बंदूक और अठारह जिंदा कारतूस के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारोपी रिश्ते में मृतक का भतीजा लगता है। घटना शनिवार नौ बजे की है।

बानड़ी माछीखेत गांव के ग्राम प्रधान पुष्कर सिंह डांगी 52 वर्ष पुत्र स्व. जगत सिंह की गांव के ही युवक नीरज सिंह उम्र 23 वर्ष पुत्र भूपाल सिंह ने दो नाली बंदूक से प्रधान के आंगन में ही गोली मार कर हत्या कर दी। नीरज सिंह प्रधान की हत्या के लिए उसके घर की सीढ़ी के नीचे छिपा था। जैसे ही प्रधान घर से बाहर निकला तो उसने करीब से ही उसके सीने में गोली मार दी। गोली चलने की की आवाज सुनते ही आसपास के ग्रामीण घरों से बाहर निकले तो हत्यारोपी फरार हो गया।

घटना को अंजाम देने के बाद वह गांव में ही एक खंडहर बने मकान में छुप गया। वह बंदूक के साथ 19 से 20 जिंदा कारतूस लेकर गया था। उसका इरादा ग्राम प्रधान के परिवार के सभी लोगों की हत्या करने का था । कुछ देर बाद वह खंडहर से भाग कर गांव के मंदिर में चला गया और मंदिर के बाथरूम में छिप गया। उसके पास बंदूक और जिंदा कारतूस होने से सभी डरे हुए थे। पुलिस के आने के बाद ही आत्मसमर्पण की बात कह रहा था।

शांत माने जाने वाले गांव में ग्राम प्रधान की हत्या से सनसनी फैल गई। सूचना तहसील प्रशासन को दी गई। सूचना मिलते ही राजस्व पुलिस मौके पर पह्रुंची । जहां पर मृतक के शव को कब्जे में लिया और फरार हत्यारोपी की तलाश शुरू की । बेरीनाग से एसडीएम मौके पर पहुंचे । इस बीच हत्यारोपी के गांव के ही मंदिर के बाथरूम में छिपे होने की सूचना मिली। बेरीनाग से पुलिस मौके पर पहुंची और रविवार दोपहर बाद उसे गिरफ्तार किया गया। हत्यारोपी के पास से दो नाली बंदूक सहित 18 जिंदा कारतूस मिले हैं।

हत्यारोपी ने घटना को अंजाम देने लिए एक दिन पूर्व ही ग्राम प्रधान के सगे बड़े भाई राजन सिंह की लाइसेंसी बंदूक और कारतूस चुराए थे। ग्राम प्रधान की हत्या के बाद वह प्रधान की पत्नी को भी मारना चाहता था परंतु उसे बंदूक में कारतूस भरना नहीं आता था। प्रधान का बड़ा भाई राजन सिंह हल्द्वानी गया है। इसका फायदा उठाते हुए उसने शनिवार को उसके घर से बंदूक और कारतूस चुराए थे। हत्यारोपी से बेरीनाग में एसडीएम अभय प्रताप सिंह और थानाध्यक्ष हेम चंद्र पंत ने पूछताछ की ।

पूछताछ में उसने प्रधान पर खुद को प्रताडि़त करने का आरोप लगाया और बताया कि वह प्रधान के पूरे परिवार को मारना चाहता था। अपने साथ

तलवार लेकर गया था। पूछताछ के बाद हत्यारोपी को राजस्व पुलिस को सौंप दिया है। राजस्व पुलिस उसके खिलाफ आरोप पत्र तैयार कर रही है। हत्यारोपी सिडकुल रुद्रपुर में कार्य करता था। लॉकडाउन के दौरान घर आ गया था। बताया जा रहा है कि वह तनाव में भी था ।

chat bot
आपका साथी