होम व संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर को लेकर स्पष्ट नियमावली न होने से प्रधानों में रोष

क्वारंटाइन सेंटर की जिम्मेदारी उठाने वाले ग्राम प्रधान प्रशासन की लापरवाही से पैदा हुई अव्यवस्थाओं के खिालफ अब मोर्चा खोल चुके हैं।

By Edited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 03:27 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 08:39 AM (IST)
होम व संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर को लेकर स्पष्ट नियमावली न होने से प्रधानों में रोष
होम व संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर को लेकर स्पष्ट नियमावली न होने से प्रधानों में रोष

हल्द्वानी, जेएनएन : क्वारंटाइन सेंटर की जिम्मेदारी उठाने वाले ग्राम प्रधान प्रशासन की लापरवाही से पैदा हुई अव्यवस्थाओं के खिलाफ अब मोर्चा खोल चुके हैं। मंगलवार को डीएम दफ्तर पहुंच उन्होंने कहा कि होम व संस्थागत क्वारंटाइन को लेकर स्पष्ट नियमावली नहीं होने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। व्यवस्था में लगे विभागों के नियम अलग होने से गांव में भ्रम की स्थिति बनी हुई है।

दैनिक जागरण द्वारा लगातार ग्रामीण क्षेत्र की बदहाली को लेकर सवाल खड़े करते हुए प्रमुखता से खबरें प्रकाशित की थी। पहाड़ से लेकर मैदान तक में ठहरे इन सेंटरों में प्रवासियों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। महिला सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने के साथ सांप-कीड़ों से जान को खतरा भी बना हुआ था।

बेतालघाट में एक मासूम को अपनी जान तक गंवानी पड़ी। जबकि व्यवस्था में जुटे ग्राम प्रधानों को मदद के नाम पर सिर्फ आश्वासन देकर काम चलाया जा रहा था। इस बीच मामला हाई कोर्ट तक पहुंच गया। वहीं, डीएम दफ्तर पहुंची ग्राम प्रधान संगठन की अध्यक्ष रूकमणी नेगी ने कहा कि बाहरी प्रदेश से आने वालों को लेकर अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका कि उन्हें घर पर ठहराना है या फिर स्कूल-पंचायत घर में।

स्टेडियम पहुंचने के बाद कुछ लोग सीधा घर पहुंच जाते हैं। जिनके बारे में समय से पता नहीं चल पाता। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम के नियमित जांच नहीं करने से ग्रामीणों के विरोध का सामना प्रधानों को करना पड़ रहा है। प्रधान सचिन कुमार ने कहा कि रेड व ऑरेंज जोन से लौटने वाले लोगों की सूचना भी उन्हें समय से नहीं मिल पाती।

ग्राम प्रधान संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष कुंदन बोहरा ने कहा कि उन लोगों द्वारा अब तक खर्च किए गए पैसों की वापसी की प्रक्रिया को सरल बनाया जाए। मुद्दों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन भी दिया गया। इस दौरान प्रधान वीेरेंद्र सिंह परगांई, हरेंद्र असगोला मौजूद रहे।

कैदियों के संक्रमित मिलने पर अब जेल अधीक्षक समेत 20 कर्मियों के लिए गए सैंपल 

मौसम और लॉकडाउन ने पहाड़ी फल उत्पादकों की तोड़ी कमर

chat bot
आपका साथी