यहां बिना मास्क नहीं मिलता सरकारी राशन, लोगों को नियमों की दिलाते हैं याद साथ ही करते हैं जागरूक

गांव में स्थित सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के विक्रेता भी संक्रमण की रोकथाम को ठोस कदम उठाने में जुटे हुए हैं। बेतालघाट व ताडी़खेत ब्लॉक की सीमा पर स्थित सस्ता गल्ला विक्रेता ने बिना मास्क के राशन बिक्री प्रतिबंधित कर दी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 02:59 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 09:50 AM (IST)
यहां बिना मास्क नहीं मिलता सरकारी राशन, लोगों को नियमों की दिलाते हैं याद साथ ही करते हैं जागरूक
बिना मास्क राशन लेने वाले लोगों को मोहन सिंह उल्टे पांव वापस लौटा देते हैं।

संवाद सहयोगी, गरमपानी : कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ते संक्रमण की रोकथाम को जहां पुलिस, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मुस्तैदी से जीरो ग्राउंड पर डटे हुए हैं वहीं समीपवर्ती गांव में स्थित सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के विक्रेता भी संक्रमण की रोकथाम को ठोस कदम उठाने में जुटे हुए हैं। बेतालघाट व ताडी़खेत ब्लॉक की सीमा पर स्थित सस्ता गल्ला विक्रेता ने बिना मास्क के राशन बिक्री प्रतिबंधित कर दी है। बकायदा बिना मास्क के दुकान के अंदर प्रवेश भी रोक दिया है।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को शासन-प्रशासन तमाम नियम बना लोगों को नियमों के पालन का आह्वान कर रहा है वहीं गांवों में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो लोगों को संक्रमण की रोकथाम को जागरूक करने के साथ ही सख्त कदम उठा रहे हैं। बेतालघाट व ताडी़खेत ब्लॉक की सीमा पर चापड़ गांव के राशन विक्रेता मोहन सिंह नेगी ऐसे लोगों में एक हैं।

गांव के करीब अस्सी कार्ड धारक मोहन सिंह नेगी के आवास के समीप बनी सस्ते गल्ले की दुकान पर राशन लेने पहुंचते हैं पर बिना मास्क राशन लेने वाले लोगों को मोहन सिंह उल्टे पांव वापस लौटा देते हैं। यह नियम उन्होंने इस वर्ष ही लागू नहीं किया बल्कि पिछले वर्ष मार्च महिने में कोरोना संक्रमण के पांव पसारने के साथ ही मोहन सिंह नेगी ने बिना मास्क राशन बिक्री प्रतिबंधित कर दी थी। दुकान के अंदर भी आवाजाही पर रोक लगा दी थी। मोहन सिंह ग्रामीणों को लगातार जागरूक भी कर रहे हैं और वर्तमान में खुद भी एकदम स्वस्थ हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी