आर्मी स्कूल के बच्चों के बीच पहुँची मशाल, बच्चों को गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया

1971 के युद्ध विजय की 50 वीं वर्षगांठ पर शनिवार को तिकोनिया स्थित छावनी में कार्यक्रम का आयोजन किया। काफिले के संग स्वर्णिम विजय मशाल पहले परिसर स्थित प्री-प्राइमरी स्कूल पहुँची। इसके बाद सीनियर स्कूल में। जहाँ बच्चों व शिक्षकों ने बेहद गर्मजोशी के साथ विजय मशाल का स्वागत किया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 02 Jan 2021 12:55 PM (IST) Updated:Sat, 02 Jan 2021 12:55 PM (IST)
आर्मी स्कूल के बच्चों के बीच पहुँची मशाल, बच्चों को गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया
आर्मी स्कूल के बच्चों के बीच पहुँची मशाल, बच्चों को गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : 1971 के युद्ध विजय की 50 वीं वर्षगांठ पर शनिवार को तिकोनिया स्थित छावनी में कार्यक्रम का आयोजन किया। काफिले के संग स्वर्णिम विजय मशाल पहले परिसर स्थित प्री-प्राइमरी स्कूल पहुँची। इसके बाद सीनियर स्कूल में। जहाँ बच्चों व शिक्षकों ने बेहद गर्मजोशी के साथ विजय मशाल का स्वागत किया। इस दौरान पेंटिंग प्रतियोगिता भी करवाई गई। सभी बच्चों को गिफ्ट देकर सम्मानित भी किया गया।

1971 की जंग में पाकिस्तान पर विजय को लेकर पूरे देश मे सेना द्वारा कार्यक्रम किए जा रहे हैं। 29 दिसंबर को दिल्ली से निकली स्वर्णिम विजय मशाल वाया बरेली कैंट हल्द्वानी छावनी पहुँची थी। जिसके बाद लालकुआं, हल्द्वानी, रामनगर और कालाढूंगी में रहने वाले दस वीर सेनानियों के घर विजय मशाल ले जाई गई। इस दौरान जंग में शामिल जवान व अफसरों को सम्मानित भी किया गया। इससे पूर्व नैनीताल रोड स्थित शहीद स्मारक में बड़ा कार्यक्रम आयोजन किया गया था।

वहीं, शनिवार को कैंट परिसर स्थित दो स्कूलों में कार्यक्रम किये गए। जहां देशभक्ति भरे गीतों पर बच्चों द्वारा प्रस्तुत नृत्य ने सभी का मन मोहा लिया। सैन्य जवानों के साथ-साथ जब बच्चों ने भी भारत माता की जय और वंदे मातरम के जयकारे लगाए तो पूरा परिसर गूंज उठा। वहीं, कल कैंट में वार सेमीनार का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान युद्ध से जुड़ी डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी