सीनियर राष्ट्रीय फेंसिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन गोवा, केरल और एसएससीबी ने जीता गोल्ड

चैंपियनशिप के दूसरे दिन गोवा केरल और सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड के खिलाड़ियों ने बेहतरीन तलवारबाजी का प्रदर्शन किया। गोवा ने छत्तीसगढ़ को पीछे छोड़ स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। वहीं केरल ने मणिपुर को और एसएससीबी ने राजस्थान को हराकर गोल्ड मेडल अर्जित किया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 20 Mar 2021 02:32 PM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 02:32 PM (IST)
सीनियर राष्ट्रीय फेंसिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन गोवा, केरल और एसएससीबी ने जीता गोल्ड
अब तक आठ राज्यों के 12 खिलाड़ियों ने अपनी दावेदारी दिखा चुके हैं।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : 31वीं सीनियर राष्ट्रीय फेंसिंग चैंपियनशिप के दूसरे दिन गोवा, केरल और सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड के खिलाड़ियों  ने बेहतरीन तलवारबाजी का प्रदर्शन किया। गोवा ने छत्तीसगढ़ को पीछे छोड़ स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। वहीं केरल ने मणिपुर को और एसएससीबी ने राजस्थान को हराकर गोल्ड मेडल अर्जित किया। शेष राज्यों के खिलाड़ी प्री-कवार्टर फाइनल के लिए खेल रहे हैं।

सीनियर वर्ग फेंसिंग चैंपियनशिप के इूसरे दिन शनिवार को पूल राउंड, लीग, प्री-क्वार्टर, क्वार्टर, सेमीफाइनल और फाइनल मैच कराए जा रहे हैं। अब तक आठ राज्यों के 12 खिलाड़ियों ने अपनी दावेदारी दिखा चुके हैं। सीनियर मेन एपी राउंड में गोवा के सीएच जेटली सिंह ने गोल्ड, छत्तीसगझ़ के आरएस शेरजिन को सिल्वर, एसएससीबी के पंकज कुमार को ब्रांज और छत्तीसगढ़ के एसएन शिवा मंगेश को सेकेंड ब्रांज मेडल मिला। फायल राउंड महिला वर्ग में केरल की राधिका ने गोल्ड, मणिपुर की लाइश्रम खूशबूरानी को सिल्वर, अनिता चानू को ब्रांज और थाेइबी वांगलेंबम देवी ने सेकेेंड ब्रांज मेडल जीता।

इसके अलावl सेबर राउंड मेन में एसएससीबी के केपी गीसोंनिधि ने गोल्ड, राजस्थान के करन सिंह ने सिल्वर, हरियाणा के प्रिंस ने ब्रांज एवं महाराष्ट्र के अभय शिंदे ने सेकेंड ब्रांज मेडल जीता है। इसके अलावा प्री-कवार्टर के लिए महाराष्ट्र और उत्तराखंड, मणिपुर-महाराष्ट्र, राजस्थान-एसएससीबी सहित अन्य टीमों के मैच चल रहे हैं। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला रविवार को होगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी