पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम ने रुद्रपुर रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम अनिल कुमार त्रिपाठी विशेष ट्रेन से रुदपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां पर स्टेशन अधीक्षक और माल गोदाम प्रभारी से दो दिन पहले हुई दुर्घटना के संबंध में पूछताछ की और रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:35 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:35 AM (IST)
पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम ने रुद्रपुर रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण
पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम ने रुद्रपुर रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

रुदपुर, जागरण संवाददाता : पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम अनिल कुमार त्रिपाठी विशेष ट्रेन से रुदपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां पर स्टेशन अधीक्षक और माल गोदाम प्रभारी से दो दिन पहले हुई दुर्घटना के संबंध में पूछताछ की और रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि माल गोदाम का ट्रैक ट्रकों की बड़ी आवाजाही को देखते हुए छोटा है। इसकी रिपोर्ट उच्च स्तर पर भेजी जाएगी।

बीते 30 नवंबर को मालगोदाम में मक्का लोड करते समय ट्रक शंटिंग के लिए बैक हो रही मालगाड़ी से टकरा गया था। मामले में रेलवे ने उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी थी। शुक्रवार को सुबह करीब आठ बजे के बाद अचानक स्पेशल ट्रेन से रेलवे स्टेशन पहुंचे पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम अनिल कुमार त्रिपाठी ने मालगोदाम ट्रैक का निरीक्षण किया। वह ओवरब्रिज से पहुंचे और साफ सफाई के साथ ही यात्री सुविधाओं के बारे में स्टेशन अधीक्षक डीएस मर्तोलिया से जानकारी ली।

त्रिपाठी ने कहा कि मालगाड़ियों के आवागमन को देखते हुए रुदपुर रेलवे स्टेशन के मालगोदाम साइड में ट्रैक को बड़ा किया जाना जरूरी है। बीती 30 नवम्बर को शंटिंग के दौरान ट्रक के मालगाड़ी से टकरा जाने को लेकर मालगोदाम प्रभारी राजेंद्र सिंह से जानकारी ली और रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए। इसके बाद वह स्पेशल ट्रेन से लालकुआं निकल गए। जहां वह स्‍टेशन का जायजा लेंगे।

chat bot
आपका साथी