Forest Guard Recruitment : गौलापर स्टेड‍डयम में शरीरिक दक्षता परीक्षा और दौड़ में शामिल होने पहुंची बेटियां

Forest Guard Recruitment लंबे समय से अटकी फॉरेस्ट गार्ड की परीक्षा अब अंतिम चरण में पहुंच चुकी। मंगलवार यानी आज शरीरिक दक्षता परीक्षा और दौड़ गौलापार स्थित स्टेडियम में शुरू हो गई है। यह क्रम बुधवार को भी जारी रहेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:54 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:54 AM (IST)
Forest Guard Recruitment : गौलापर स्टेड‍डयम में शरीरिक दक्षता परीक्षा और दौड़ में शामिल होने पहुंची बेटियां
Forest Guard Recruitment : गौलापर स्टेड‍डयम में शरीरिक दक्षता परीक्षा और दौड़ में शामिल होने पहुंची बेटियां

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Forest Guard Recruitment : लंबे समय से अटकी फॉरेस्ट गार्ड की परीक्षा अब अंतिम चरण में पहुंच चुकी। मंगलवार यानी आज शरीरिक दक्षता परीक्षा और दौड़ गौलापार स्थित स्टेडियम में शुरू हो गई है। यह क्रम बुधवार को भी जारी रहेगा। आज महिलाओं का नंबर है तो कल पुरुषों की बारी होगी ।

खास बात यह है कि उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग की तरफ से बायोमैट्रिक हाजिरी का नियम लागू किया गया है। लिखित परीक्षा से पहले ही फिंगर प्रिंट लिए गए थे। वैसे तो शारीरिक परीक्षा को पारदर्शी बनाने के लिए यह नियम लागू किया गया है। लेकिन कोरोना संक्रमण के लिहाज से यह सुरक्षित नहीं माना जा सकता।

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम आने के बाद गढ़वाल व कुमाऊं मंडल में चरणवार शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की गई है। आज गौलापार स्थित स्टेडियम में महिला अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। लंबाई नापने के बाद उन्हें चार घंटे में 14 किमी की दूरी तय करनी होगी।

कल पुरुषों की होगी दौड़

बुधवार को वन विभाग द्वारा फॉरेस्ट भर्ती में पुरुष अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट लेने के बाद दौड़ करवाई जाएगी। 494 लोग इस वर्ग में शामिल है। पुरुषों के लिए चार घंटे में 25 किमी की दूरी तय की गई है। स्टेडियम के अंदर ही उन्हें राउंड पूरे करने होंगे।

एंबुलेंस व हेल्थ टीम मुस्तैद

पिछले दिनों देहरादून में फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती में शामिल गोपेश्वर के युवक सूरज ने चार घंटे के अंदर 25 किमी की दौड़ पूरी कर ली थी। मगर अचानक तबीयत बिगडऩे पर अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। एसडीओ व नोडल शिवराज चंद्र ने बताया कि दो एंबुलेंस व स्वास्थ्य विभाग की टीम दौड़ के दौरान मौजूद रहेगी। अथ्यर्थी आसानी से दौड़ पूरी कर सकते हैं। इसलिए ज्यादा पैनिक होने की जरूरत नहीं है।

chat bot
आपका साथी