रुद्रपुर में इलाज के लिए इमरजेंसी के बाहर घंटों तड़पती रही युवती, कोरोना पॉजिटिव मिली, दो के खिलाफ नोटिस जारी

जवाहर लाल नेहरू जिला चिकित्सालय रुद्रपुर में इलाज के लिए युवती घंटों इमरजेंसी के बाहर तड़पती रही लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। आपात कक्ष में लैब टेक्निशियन और सैंपल लेने वाले कर्मचारी भी नदारद। सूचना पर पहुंचे कोरोना नोडल अधिकारी ने उपचार किया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:59 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:59 AM (IST)
रुद्रपुर में इलाज के लिए इमरजेंसी के बाहर घंटों तड़पती रही युवती, कोरोना पॉजिटिव मिली, दो के खिलाफ नोटिस जारी
रुद्रपुर में इलाज के लिए इमरजेंसी के बाहर घंटों तड़पती रही युवती

रुद्रपुर, जागरण संवाददाता : जवाहर लाल नेहरू जिला चिकित्सालय रुद्रपुर में इलाज के लिए युवती घंटों इमरजेंसी के बाहर तड़पती रही लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। आपात कक्ष में लैब टेक्निशियन और सैंपल लेने वाले कर्मचारी भी नदारद। सूचना पर पहुंचे कोरोना नोडल अधिकारी ने उपचार किया। युवती की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर लापरवाह दोनों कर्मचारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है।

रविवार को लाकडाउन के दौरान रुद्रपुर निवासी एक युवती सांस लेने में परेशानी, बुखार और दर्द की शिकायत होने पर जिला अस्पताल पहुंची। इमरजेंसी वार्ड में बैठी रही। दो से तीन घंटे तक कोई कर्मचारी नहीं मिला। इस दौरान सांस लेने में दिक्कत से युवती की हालत बिगडऩे लगी। सूचना पर नोडल अधिकारी डा. गौरव अग्रवाल पहुंचे और युवती का उपचार करवाकर उसका कोरोना टेस्ट करवाया।

जांच में युवती की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया है। इसके बाद डा. गौरव ने काम में लापरवाही बरतने वाले एक लैब टेक्निशियन व एक सैंपल कर्मी के खिलाफ नोटिस जारी कर ड्यूटी पर नादारद रहने को लेकर जवाब मांगा है। बताया कि संतोषजनक जवाब नहीं देने पर दोनों स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नोडल अधिकारी कोरोना, जिला अस्पताल, ऊधम सिंह नगर डा. गौरव अग्रवाल ने बताया कि साढ़े चार बजे के करीब जिला अस्पताल में युवती के आपात कक्ष के बाहर तड़पने की सूचना मिली थी। इसके बाद मामले की जांच की गई। जांच में अस्पताल के लैब टेक्निशियन व एक सैंपल कर्मी ड्यूटी से नदारद थे। कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी