फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज लड़की ने युवक का अश्लील वीडियो बनाया, रुपए न देने पर वायरल करने की धमकी

ये खबर फेसबुक पर लड़कियों की फ्रेंड रिक्वेस्ट देखते ही मचल जाने वाले लड़कों के लिए है। बिना उस की प्रोफाइल चेक किए फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर अपरिचित लड़की के साथ चैटिंग करना एक लड़के को भारी पड़ गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:35 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:35 AM (IST)
फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज लड़की ने युवक का अश्लील वीडियो बनाया, रुपए न देने पर वायरल करने की धमकी
फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज लड़की ने युवक का अश्लील वीडियो बनाया, रुपए न देने पर वायरल करने की धमकी

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : ये खबर फेसबुक पर लड़कियों की फ्रेंड रिक्वेस्ट देखते ही मचल जाने वाले लड़कों के लिए है। बिना उस की प्रोफाइल चेक किए फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर अपरिचित लड़की के साथ चैटिंग करना एक लड़के को भारी पड़ गया है। उसने पहले अपनी बातों में उसे लपेटा और भरोसे में लेकर ऑनलाइन अश्लील हरकतें भी शुरू कर दीं। चूंकी लड़की थी तो युवक का दिमाग कुंद हो गया, उसने बिना सोचे-समझे वह सब कुछ किया जो-जो लड़की कहती गई। इसी दौरान लड़की ने युवक की ऑनलाइन अश्लील हरकतों की वीडियाे बना ली। फिर शुरू हुई रुपयों की डिमांड। वीडियो भेजकर धमकी दी कि रुपए नहीं भेजे तो वायरल कर दूंगी। सीबीआई के नाम पर भी फोन आए। बुरी तरह से फंस चुके हल्द्वानी रामपुर रोड निवासी युवक ने अब पुलिस से गुहार लगाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ऑनलाइन फ्रॉड को लेकर लोग सचेत तो हुए हैं, लेकिन युवक अब भी बहक जाते हैं। खासकर मामला जब लड़की से जुड़ा हो। हल्द्वानी रामपुर रोड निवासी युवक के साथ भी ऐसा ही हुआ। खूबसूरत लड़की उसकी फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट की नोटीफिकेशन आई तो उसने झट से बिना कुछ सोचे समझे एक्सेप्ट कर लिया। प्रोफाइल में चेक करने की बजाए उसकी फोटो देखने में उलझ गए। वहीं इसी बीच मैसेंजर में एक लड़की तरफ से हाय का मैसेज आया तो बिना कुछ सोचे समझे निदों रात चैटिंग करने लगे। लड़की ने समझ लिया था उसे जाल में फंसाना आसान होगा। उसने युवक के साथ वीडियो कॉल शुरू की। वीडियो कॉल पर ही हश्लील हरकतों के लिए मनाया। इस दौरान वीडियो कॉल की पूरी रिकाॅर्डिंग अपने पास सुरिक्षक कर ली। जिसमें अपना चेहरा सामने आने नहीं दिया। फिर उसने युवक से रुपयों की डिमांड शुरू की तब उसे पता चला कि उसने कितनी बड़ी सामझी की है।

लड़की की कॉल युवक के पास लगातार आ रही है। वह रुपयों की डिमांड कर रही। वहीं जब युवक मामले की शिकायत लेकर कोतवाली पहुंचा तब भी फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर वह निरंतर कॉल कर रही है। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी ने जब कॉलर के बारे में पूछा तो वह उनसे भी अजीबो गरीब बातें करने लगी। एफआईआर दर्ज करने की धमकी देने लगी। सख्ती दिखाने पर उसने फोन काट दिया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। वहीं युवक को डर है कि कहीं उसका आपत्तिजनक वीडियो वायरल न हो जाए। वहीं कोतवाली पुलिस का कहना है कि ऐसे मामले बढ़ रहे हैं। किसी का भी फ्रेंड रिक्वेस्ट उसकी प्रोफाइल ठीक से चेक किए बिना नहीं एक्सेप्ट करना चाहिए। साइबर अपराधियों का इस मामले में पूरा रैकेट काम करता है। 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी