45 दिन बाद श्रद्धालुओं के लिए खुल गया गिरिजा देवी मंदिर, दर्शन के लिए लगी भक्‍तों की लाइन

गिरिजा देवी मंदिर 45 दिन बाद पूरी तरह अब श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है। पहले दिन ही श्रद्धालुओं की मां के दर्शन के लिए लंबी लाइन लग गई। करीब पांच सौ अधिक श्रद्धालुओं ने गिरिजा माता के दर्शन किए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:45 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:45 PM (IST)
45 दिन बाद श्रद्धालुओं के लिए खुल गया गिरिजा देवी मंदिर, दर्शन के लिए लगी भक्‍तों की लाइन
45 दिन बाद श्रद्धालुओं के लिए खुल गया गिरिजा देवी मंदिर, दर्शन के लिए लगी भक्‍तों की लाइन

रामनगर, जागरण संवाददाता : गिरिजा देवी मंदिर 45 दिन बाद पूरी तरह अब श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है। पहले दिन ही श्रद्धालुओं की मां के दर्शन के लिए लंबी लाइन लग गई। करीब पांच सौ अधिक श्रद्धालुओं ने गिरिजा माता के दर्शन किए। 16 अक्टूबर को भीषण बारिश की वजह से कोसी नदी में आई बाढ़ से गिरिजा देवी मंदिर व पुल की सीढिय़ां क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिस वजह से मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया था।

21 नवंबर को मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोला तो गया था। लेकिन पुल की सीढिय़ां ठीक नहीं होने की वजह से किसी को मंदिर में माता के दर्शन की अनुमति नहीं थी। जिस वजह से बाहर से आ रहे लोग बिना माता के दर्शन कर लौट रहे थे। ऐसे में श्रद्धालुओं के अलावा प्रसाद विके्रता व दुकानदार माता के मंदिर को खोलने की मांग कर रहे थे। रविवार को विधायक प्रतिनिधि मदन जोशी ने सीओ बलजीत सिंह भाकुनी को मंदिर नहीं खुलने पर श्रद्धालुओं को हो रही परेशानी से अवगत कराया। इसके बाद सीओ ने मंदिर को खोलने पर अपनी सहमति जताई।

तय हुआ कि पुल में एक ही साइढ से अभी आवाजाही की जाएगी। इसके बाद विधायक प्रतिनिधि मदन जोशी, मंदिर के मुख्य पुजारी मोहन चंद्र पांडे की मौजूदगी में पूजा अर्चना के बीच नारियल फोड़कर मंदिर खोला गया। इस मौके पर श्रद्धालुओं ने मंदिर में पूजा अर्चना के बाद मन्नत मांगी। इस दौरान सीओ भाकुनी, नायाब तहसीलदार आशुतोष दयाकिशन सुयाल, शंकर पांडे मौजूद रहे। मंदिर पूरी तरह खुलने से अब प्रसाद विके्र्रता व दुकानदार रोजगार को लेकर खुश नजर आए।

chat bot
आपका साथी