पाइप लाइन ठीक कराने के साथ लें पानी का कनेक्शन, एसडीएम ने शांत बाजार का किया निरीक्षण

शांत बाजार में बने सार्वजनिक शौचालय के दो ओर गंदगी का अंबार है। शौचालय की सीवर लाइन लीकेज होने उसकी गंदगी से आसपास दुकानदारों का जीना मुहाल हो गया। शौचालय का टैंक ओवरफ्लो होने से गंदगी नाली में बह रही है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:01 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:01 PM (IST)
पाइप लाइन ठीक कराने के साथ लें पानी का कनेक्शन, एसडीएम ने शांत बाजार का किया निरीक्षण
पालिका को दस दिन के अंदर सीवर लाइन को ठीक कराने व शौचालय में पानी कनेक्शन लेने के निर्देश दिए।

जागरण संवाददाता, चम्पावत : नगर के शांत बाजार में बने सार्वजनिक शौचालय पर व्यापार मंडल व नगर पालिका के बीच चल रही तकरार जारी है। व्यापार मंडल की शिकायत पर सोमवार को एसडीएम अनिल चन्याल ने शौचालय का निरीक्षण करते हुए पालिका को दस दिन के अंदर सीवर पाइप लाइन को ठीक कराने व शौचालय में पानी कनेक्शन लेने के निर्देश दिए। 

शांत बाजार में बने सार्वजनिक शौचालय के दो ओर गंदगी का अंबार है। शौचालय की सीवर लाइन लीकेज होने उसकी गंदगी से आसपास दुकानदारों का जीना मुहाल हो गया। शौचालय का टैंक ओवरफ्लो होने से गंदगी नाली में बह रही है। शौचालय के एक ओर बने खुले मूत्रालय से गुजरने वाली महिलाओं को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। शौचालय में पानी की भी दिक्कत होने से साफ सफाई प्रभावित होती है। जबकि नगर पालिका शौचालय संचालक से प्रतिदिन के हिसाब से पैसे लेती है लेकिन व्यवस्था के नाम पर पालिका द्वारा पानी का कनेक्शन तक नहीं लिया जा रहा है।

संचालक द्वारा रोड पर लगे हैंडपंप से पानी की व्यवस्था की जा रही है। शौचालय में हो रही गंदगी पर व्यापार मंडल ने बीते दिनों से एसडीएम व डीएम से शिकायत की थी। वहीं नगर पालिका ने भी व्यापार मंडल उपाध्यक्ष के खिलाफ चौकी में तहरीर दी थी। शिकायत पर एसडीएम अनिल चन्याल ने सोमवार को शौचालय का स्थलीय निरीक्षण किया। गंदगी को देख उन्होंने नाराजगी जताई। जिसके बाद उन्होंने नगर पालिका को नोटिस देते हुए दस दिन के अंदर शौचालय के पीछे टूटी सीवर पाइप लाइन को ठीक कराने के साथ शौचालय में पानी कनेक्शन लेने के निर्देश दिए। उन्होंने पालिका को यह भी निर्देशित किया है कि वह मूत्रालय के पीछे एक दीवार खड़ी करें। जिससे आने जाने वाले लोगों को दिक्कत न हो। एसडीएम चन्याल ने कहा कि अगर निर्धारित दिनों में कार्य नहीं होता तो कोर्ट में केस चलेगा।

chat bot
आपका साथी