ऑक्सीजन के लिए मारामारी, ऑक्सीजन प्लांट पर हंगामा, बाजपुर के लोगों ने लगाया भेदभाव करने का आरोप

मरीजों के स्वजन और जनप्रतिनिधि पहले ऑक्सीजन पाने के लिए मारामारी कर रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार शाम आलू फार्म स्थित हरी गैस एजेंसी पर बाजपुर के कुछ लोगों ने प्रबंधन पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 10:37 AM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 10:37 AM (IST)
ऑक्सीजन के लिए मारामारी, ऑक्सीजन प्लांट पर हंगामा, बाजपुर के लोगों ने लगाया भेदभाव करने का आरोप
सूचना पर पहुंचे आईटीआई थाना अध्यक्ष विद्या दत्त जोशी से लोगों की तीखी नोकझोंक हुई।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : काशीपुर, बाजपुर और जसपुर समेत विभिन्न क्षेत्रों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है। मरीजों के स्वजन और जनप्रतिनिधि पहले ऑक्सीजन पाने के लिए मारामारी कर रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार शाम आलू फार्म स्थित हरी गैस एजेंसी पर बाजपुर के कुछ लोगों ने प्रबंधन पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। लोग प्लांट के अंदर घुस गए और वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर डालने लगे।

सूचना पर पहुंचे आईटीआई थाना अध्यक्ष विद्या दत्त जोशी से लोगों की तीखी नोकझोंक हुई। हंगामा कर रहे लोगों का कहना था कि बीते 24 घंटे के दौरान कुल 910 सिलेंडर भरे गए हैं। जिनमें से बाजपुर को सिर्फ 29 सिलेंडर दिए गए हैं। लोगों ने डाटा मांगा कि आखिर कहां कितने सिलेंडरों की सप्लाई दी गई है। थाना अध्यक्ष विद्यादत्त ने बताया कि अधिकांश स्थानों पर ऑक्सीजन की कमी है। कुछ लोग प्लांट पर पहुंचकर व्यवधान उत्पन्न कर रहे थे। जिन्हें समझा कर शांत करा दिया गया।

इस दौरान भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कुमार, ठाकुर आशीष गौर, राहुल वर्मा, अनंत जैन, सुमित चौधरी समेत तमाम लोग मौजूद रहे। आशीष गौर ने बताया कि देर रात बाजपुर से ऑक्सीजन लेने आई गाड़ी को 57 सिलेंडर देने की बात कहते हुए लोडिंग के लिए लगवा दिया गया है। उन्होंने आशा जताई कि रविवार सुबह तक 57 ऑक्सीजन सिलेंडर बाजपुर पहुंच जाएंगे।

 दूसरी ओर कुंडा थाना क्षेत्र के हरियावाला ऑक्सीजन प्लांट पर पुलिस ने कुछ लोगों को बिना जरूरी दस्तावेज ऑक्सीजन लेने के लिए लाइन में लगे देखा। पुलिस ने ऐसे लोगों को चिन्हित कर मय सिलिंडर वापस भेज दिया। जिसको लेकर भी हरियावाला प्लांट पर काफी देर तक हंगामा होता रहा। थानाध्यक्ष कुंडा अरविंद चौधरी ने बताया कि कुछ लोग यूपी की सीमा पर स्थित गांव से हरियावाला गैस प्लांट पर आ गए थे। यूपी से आने वाले जरूरतमंदों को ऑक्सीजन दी जा रही है लेकिन कुछ लोग फर्जी तरीके से गैस लेने का प्रयास कर रहे थे। ऐसे लोगों को चिन्हित कर अलग कर दिया गया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी