top menutop menutop menu

बॉर्डर पर बनेगा मोर्चा, आधुनिक असलहों से लैस होगी पुलिस

बॉर्डर पर बनेगा मोर्चा, आधुनिक असलहों से लैस होगी पुलिस
Publish Date:Sat, 11 Jul 2020 12:05 AM (IST) Author:

रुद्रपुर, जेएनएन : ऊधमसिंह नगर उत्तर प्रदेश के पांच जिलों से सटा है। संदिग्धों का आना जाना लगा रहता है। साथ ही उप्र में हो रहे एनकाउंटर से अपराधी भाग रहे हैं। ऐसे में वह जिले में भी प्रवेश कर सकते हैं। उन पर रोक लगाने के लिए बॉर्डर पर मोर्चा बनाएं जाएंगे। साथ ही पुलिसकर्मी आधुनिक असलहों से लैस होंगे। यूएस नगर में शुक्रवार को एसएसपी चार्ज संभालने के बाद दलीप ¨सह कुंवर ने पत्रकारों को बताया कि अपराधियों की धरपकड़ के लिए 60 फीसद मैनुअली और 40 फीसद सर्विलांस से काम किया जाएगा। पुलिस कर्मी अपने बीट में रोजाना पांच-छह घंटे रहेंगे। ग्राउंड लेबल पर पुलिसिंग की जाएगी। इसके लिए मुखबिर भी सक्रिय किए जाएंगे। एसएसपी ने कहा कि प्रापर्टी विवाद पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। साथ ही पुलिस को सोशल मीडिया समेत अन्य माध्यमों से मिलने वाली सूचनाओं पर तत्काल कार्रवाई होगी। वार्ता में एसपी सिटी देवेंद्र ¨पचा, एसपी क्राइम प्रमोद कुमार, एसपी काशीपुर राजेश भटट मौजूद थे।

हर माह होगी दो क्राइम बैठक

एसएसपी ने कहा कि अब माह में दो बार अपराध समीक्षा बैठक की जाएगी। इसमें एक बैठक में थानाध्यक्षों के साथ बैठक होगी, जबकि दूसरी बैठक चौकी प्रभारियों के साथ होगी। यूएसनगर में 17 थाने और 33 चौकियां हैं। अब थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारियों की परफार्मेंस भी देखी जाएगी। खासकर अच्छे परफार्मेंस न देने वाले प्रभारियों को पद पर रहने नहीं दिया जाएगा, वहीं गुडवर्क करने वाले प्रभारियों और उप निरीक्षकों को प्रोत्साहित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

जम्मू कश्‍मीर निवासी एसएसबी जवान अल्‍मोड़ा से लापता, कैंप में किया रात्रि विश्राम, सुबह था गायब

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.