धोखे से बेच दिया 40 लाख का स्क्रैप, तीन के खिलाफ केस दर्ज

धोखे में रख कर अनुबंध की शर्तों के विपरीत विक्रेता फर्म चोरी से टिनशेड से स्क्रैप का उठान करवा रही थी। 40 लाख रुपये वापस मांगे तो जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने अवनीश श्रीवास्तव ज्योति प्रसाद कानोडिया परवेज गौर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 08:49 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 08:49 PM (IST)
धोखे से बेच दिया 40 लाख का स्क्रैप, तीन के खिलाफ केस दर्ज
पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जागरण संवाददाता, किच्छा : लालपुर स्थित फैक्ट्री का स्क्रैप बेचने का अनुबंध करने के बाद उसे चोरी से बेच दिया गया। अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन करने पर जब बतौर बयाने दिए गए 40 लाख रुपये वापस मांगे तो जान से मारने की धमकी दी। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

खेड़ी कलां खेरी खुर्द, लस्कर हरिद्वार निवासी मै. शाहिल स्क्रैप ट्रेडर्स हरिद्वार के स्वामी राव मुकर्रम ने एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में कहा मै. श्रीवास्तव कंपनी निकट पावर हाउस किच्छा के स्वामी अवनीत श्रीवास्तव पुत्र अशोक कुमार श्रीवास्तव, ज्योति प्रसाद कनोडिया निवासी आवास विकास किच्छा, परवेज गौर पुत्र अनवर निवासी हरिद्वार ने उनको बताया कि उनकी फर्म ने लालपुर की मै. यूनिवर्सल कंस्ट्रक्शन मशीनरी एवं इक्यूपमेंट का टिनशेड भवन स्क्रैप के रूप में 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा है।

इस संबंध में संबंधित फर्म से जानकारी लेने पर उन्होंने इस बात की पुष्टि कर दी। जिस पर उन्होंने 40 लाख रुपये देकर दूसरे पक्ष से स्क्रैप खरीदने का अनुबंध कर लिया। इसके बाद उनकी फर्म ने मै. एमवाई ट्रेङ्क्षडग कंपनी खुर्जा उत्तर प्रदेश के मो. इमरान पुत्र मा. यूनुस से 46 रुपये प्रति किलो की दर से स्क्रैप का सौदा कर 10 लाख रुपये बेचने वाली फर्म को नगद दे दिये। राव मुकर्रम के पार्टनर मो. बाबर अली पुत्र ईसा निवासी मुजफ्फरनगर ने 10 लाख रुपये मै. यूनिवर्सल कंस्ट्रक्शन मशीनरी एवं इक्यूपमेंट के बैंक खाते में जमा कर 20 लाख रुपये नगद दे बयाने के रूप में 40 लाख रुपये का भुगतान कर दिया। अनुबंध की शर्तों के अनुसार दो गाडी स्क्रैप उठा उसका नकद भुगतान कर दिया गया। इसी बीच विक्रेता फर्म ने मै. यूनिवर्सल कंसट्रक्शन मशीनरी एवं इक्यूपमेंट से लेनदेन को लेकर विवाद होने पर समाधान में लगभग एक सप्ताह का समय लगने की बात कही, जिसके बाद ही बाकी का स्क्रैप उठा पाएंगे। जिस पर राव मुकर्रम अपने पार्टनरों के साथ घर चला गया।

शक होने पर जब वह 15 सितम्बर, 2021 को अचानक बिना किसी पूर्व सूचना के यूनिवर्सल कंस्ट्रक्शन मशीनरी एवं इक्यूपमेंन्ट कंपनी पहुंचे तो सारा माजरा समझ आ गया। उनको धोखे में रख कर अनुबंध की शर्तों के विपरीत विक्रेता फर्म चोरी से टिनशेड से स्क्रैप का उठान करवा रही थी। आरोप है इसका विरोध करने पर अवनीत श्रीवास्तव के साथ उसके अन्य साथियों ने उसे जान से मारने की धमकी दे डाली। पुलिस ने अवनीश श्रीवास्तव, ज्योति प्रसाद कानोडिया, परवेज गौर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी