बैंक कर्मी बनकर क्रेडिट कार्ड का ओटीपी मांग ठग ने खाते से उड़ा लिए 45 हजार

कस्‍टमर केयर नंबर गूगल पर सर्च करना रुद्रपुर के व्‍यक्ति को भारी पड़ गया। फ्रॉड बैंक कर्मी ने उसे 45 हजार का चूना लगाया है। फ्राड ने ओटीपी क्रेडिट कार्ड का नंबर पूछकर खाते से रुपए उड़ा दिए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:08 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:08 AM (IST)
बैंक कर्मी बनकर क्रेडिट कार्ड का ओटीपी मांग ठग ने खाते से उड़ा लिए 45 हजार
बैंक कर्मी बनकर क्रेडिट कार्ड का ओटीपी मांग ठग ने खाते से उड़ा लिए 45 हजार

रुद्रपुर, जागरण संवाददाता : कस्‍टमर केयर नंबर गूगल पर सर्च करना रुद्रपुर के व्‍यक्ति को भारी पड़ गया। फ्रॉड बैंक कर्मी ने उसे 45 हजार का चूना लगाया है। फ्राड ने ओटीपी क्रेडिट कार्ड का नंबर पूछकर खाते से रुपए उड़ा दिए। पुलिस ने शिकायत मिलने पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

एलायंस कॉलोनी रुद्रपुर निवासी पारस चावला पुत्र भारत भूषण चावला ने कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि भारतीय स्टेट बैंक द्वारा जारी क्रेडिट कार्ड से दो हजार चार सौ निन्यानवे रुपये कटने का संदेश 22 अगस्त को मिला, तो उसने शंका होने पर कस्टमर केयर पर अपनी शिकायत दर्ज करा दी थी। शिकायत दर्ज कराने के बाद उसके मोबाइल नंबर पर कॉल करने वाले ने कस्टमर केयर पर की गई शिकायत की बात की जिसके वह उसके झांसे में आ गया। उसने क्रेडिट कार्ड से कटी धनराशि वापस देने के लिए उसको मोबाइल पर आने वाले ओटीपी व क्रेडिट कार्ड नंबर की जानकारी मांगी।

उसके द्वारा की गई शिकायत का पूरा विवरण दिए जाने के कारण वह इस भरोसे में रहा कि संबंधित व्यक्ति बैंक से ही संबंधित है और उसको मोबाइल पर आए ओटीपी व कार्ड नंबर की जानकारी दे दी गई। उसके बाद 28 सितंबर को उसके क्रेडिट कार्ड से एक बार फिर पैंतालिस हजार चवालीस रुपये की कटौती कर ली गई। इस दौरान वह बाहर चला गया था, जिस कारण सफर में होने के कारण वह मोबाइल पर आने वाला संदेश नहीं पढ़ पाया था। वापस लौटने पर उसे ठगे जाने का एहसास हुआ। जिसके बाद उसके द्वारा क्रेडिट कार्ड को ब्लाक करवा दिया गया।

chat bot
आपका साथी