फ्रॉड ने झूठे रिश्‍ते का हवाला देकर वकील से ऑनलाइन ले लिए 16000 रुपए

ठगों ने रिश्ते-नाते आदि के आधार पर लोगों को बेवकूफ बनाना शुरू कर दिया है। हल्‍द्वानी निवासी वकील के साथ ठगी का एक ऐसा ही मामला सामने आया हैत्र जिसमें अस्पताल में भर्ती होने का हवाला देकर 16000 रुपये मंगा लिए गए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:23 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:23 AM (IST)
फ्रॉड ने झूठे रिश्‍ते का हवाला देकर वकील से ऑनलाइन ले लिए 16000 रुपए
फ्रॉड ने झूठे रिश्‍ते का हवाला देकर वकील से ऑनलाइन ले लिए 16000 रुपए

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : दूर का रिश्तेदार यदि समझ में ना आए तो पूरी जांच पड़ताल के बाद ही पैसे का लेनदेन करें। क्योंकि ठगों ने रिश्ते-नाते आदि के आधार पर लोगों को बेवकूफ बनाना शुरू कर दिया है। हल्‍द्वानी निवासी वकील के साथ ठगी का एक ऐसा ही मामला सामने आया हैत्र जिसमें अस्पताल में भर्ती होने का हवाला देकर 16000 रुपये मंगा लिए गए।

कोरोना महामारी के बीच गोविंद पुरम कॉलोनी निवासी अधिवक्ता योगेश चौहान के माता जी के पास बीते 29 जून को ठग का फोन आया। जिसमें उसने मौसी कहकर खुद को रिश्तेदार बताना शुरू कर दिया। संबोधन सुनकर मौसी को लगा कि यह धामपुर निवासी सचिन की आवाज है, जो कि सुशीला तिवारी अस्पताल में कोरोना संक्रमित होकर इलाज कराने पहुंचा है। युवक ने बहुत गंभीर समस्या बताकर 20 हजार की मांग कर डाली। मौसी ने फोन अपने बेटे को देते हुए तुरंत पैसे भेजने के लिए कहा। जिससे आपात स्थिति से बचा जा सके।

ठग के बताए हुए फोन नंबर पर अधिवक्ता योगेश चौहान ने पहले 1000 फिर 15000 रुपये का ट्रांसफर कर दिया। पैसे भेजने के बाद उन्होंने सचिन से हालचाल पूछने का प्रयास किया तो नंबर स्विच ऑफ मिला। बाद में अन्य मोबाइल नंबरों के जरिये जब सचिन से बात हुई तो उन्होंने खुद को स्वस्थ बताते हुए धामपुर में ही होने की जानकारी दी। ऐसे में अधिवक्ता को ठगी का अहसास हुआ। जिसके लिए उन्होंने मुखानी थाने पहुंचकर तहरीर सौंपी। जिसमें 22 दिनों के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी