पेंसिल बनाने की मशीन लगाने का झांसा देकर छह लाख रुपए का फ्रॉड, अन्‍य को भी लगाया चूना

पेंसिल बनाने की मशीन लगाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से दो जालसाज छह लाख नौ हजार रुपये लेकर फरार हो गए। अन्य लोगों को भी चूना लगाने का मामला सामने आया है।

By Edited By: Publish:Thu, 17 Sep 2020 12:05 AM (IST) Updated:Thu, 17 Sep 2020 07:51 AM (IST)
पेंसिल बनाने की मशीन लगाने का झांसा देकर छह लाख रुपए का फ्रॉड, अन्‍य को भी लगाया चूना
पेंसिल बनाने की मशीन लगाने का झांसा देकर छह लाख रुपए का फ्रॉड, अन्‍य को भी लगाया चूना

रुद्रपुर, जेएनएन : पेंसिल बनाने की मशीन लगाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से दो जालसाज छह लाख नौ हजार रुपये लेकर फरार हो गए। अन्य लोगों को भी चूना लगाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

इरफान अली पुत्र रहमान अली निवासी वार्ड नंबर चार पहाड़गंज रुद्रपुर ने कोतवाली में दी तहरीर में कहा है कि उसकी मुलाकात जुलाई में पुष्पेंद्र कुमार पुत्र हर प्रसाद निवासी दमखौदा बरेली व मो. इकबाल खान पुत्र जाहिद हुसैन उर्फ मो. निजामुद्दीन उर्फ मो. निजाम निवासी मुरादाबाद से हुई थी। खेड़ा साई मंदिर के सामने उनका 10 अप्रैल को कार्यालय खुला था। उन्होंने खुद को एमएस ग्रिपो कॉर्पोरेशन का स्वामी बताते हुए पेंसिल बनाने की मशीन लगाने की सलाह दी।

उनके द्वारा बताई स्कीम के झांसे में आकरउसने पेंसिल बनाने की मशीन लगाने का सौदा उनके साथ कर लिया। उसके बाद पहले एक लाख नौ हजार रुपये, फिर पचास हजार व साढ़े चार लाख रुपये सहित कुल छह लाख नौ हजार का भुगतान कर दिया। पैसा देने के बाद जब उनसे संपर्क किया तो उनका मोबाइल रिसीव नहीं हुआ।

उनके कार्यालय पहुंचा तो पता लगा कि वह तो जिस दिन से पैसा दिया है उसी दिन से गायब हैं। उसके द्वारा दिया गया आधारकार्ड चेक किया गया तो वह भी फर्जी निकला। जब उनके बारे में पता किया तो पता चला कि आरोपित शहर में और लोगों से भी ठगी की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जालसाजों की तलाश शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी