प्याज खरीदने के नाम पर आढ़ती से 12 लाख की धोखाधड़ी, चार नामजद समेत पांच पर केस दर्ज

आढ़ती से प्याज खरीदने के नाम पर 11.94 लाख की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। जब आढ़ती ने आरोपितों से रुपये मांगे तो हमला कर दिया गया। पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने चार नामजद समेत पांच लोगों पर धोखाधड़ी और मारपीट का केस दर्ज किया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 02:04 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 02:04 PM (IST)
प्याज खरीदने के नाम पर आढ़ती से 12 लाख की धोखाधड़ी, चार नामजद समेत पांच पर केस दर्ज
प्याज खरीदने के नाम पर आढ़ती से 12 लाख की धोखाधड़ी, चार नामजद समेत पांच पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : मलिक कालोनी रुद्रपुर निवासी आढ़ती से प्याज खरीदने के नाम पर 11.94 लाख की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। जब आढ़ती ने आरोपितों से रुपये मांगे तो हमला कर दिया गया। इस मामले में पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने चार नामजद समेत पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और मारपीट का केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक मलिक कालोनी निवासी सतनाम सिंह पुत्र अमर सिंह ने बताया कि उनकी बगवाड़ा सब्जी मंडी में आढ़त है। 21 मई 2020 को वह अपनी आढ़त में बैठे हुए थे। इसी बीच शिव कुमार नारंग और सुनील कुमार नारंग पहुंच गई। इस दौरान उन्होंने खुद को गोवर्धन इंटरप्राइजेज का स्वामी बताया। बताया कि वह उनसे 12.69 लाख रुपये का प्याज खरीदना चाहते हैं। इसके लिए 55 हजार रुपये उन्होंने खाते में ट्रांसफर भी कर दिए, जबकि शेष रकम 11.94 लाख रुपये का एग्रीमेंट बनाकर दे दिया।

आश्वासन दिया कि 15 जून 2020 तक पेमेंट कर देंगे। आरोप है कि प्याज का सौदा होने के बाद भी कई माह तक उन्होंने रुपये नहीं दिए। 13 सितंबर 2021 को उन्होंने शिव कुमार नारंग और सुनील कुमार नारंग से रुपये मांगे। आरोप है कि उन्होंने उससे गालीगलौज की और अपने साथी फईम खान, वसीम और एक अन्य अज्ञात के साथ मिलकर उनकी पिटाई की। शोर शराबा होने पर लोगों ने बीच बचाव किया। पीड़ित आढ़ती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। सीओ सिटी अमित कुमार ने बताया कि जांच की जा रही है, इसके बाद आरोपितों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी