दिल्ली के चार युवक कोविड कर्फ्यू में घूमने पहुंचे नैनीताल, पुलिस ने कार सीज कर दर्ज किया मुकदमा

लाकडाउन के बावजूद भी दिल्ली से चार युवक घूमने के लिए नैनीताल पहुंच गए। युवकों ने ना तो उत्तराखंड स्मार्ट सिटी पोर्टल में अपना रजिस्ट्रेशन कराया था न ही युवकों के पास कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट थी। पुलिस ने कार सीज कर चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:33 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:33 PM (IST)
दिल्ली के चार युवक कोविड कर्फ्यू में घूमने पहुंचे नैनीताल, पुलिस ने कार सीज कर दर्ज किया मुकदमा
पुलिस द्वारा युवकों को वापस दिल्ली जाने के लिए कहा। जिस पर युवक पुलिस कर्मियों से ही भिड़ गए।

जागरण संवाददाता, नैनीताल। कोरोना महामारी के चलते लाकडाउन के बावजूद भी दिल्ली से चार युवक घूमने के लिए नैनीताल पहुंच गए। युवकों ने ना तो उत्तराखंड स्मार्ट सिटी पोर्टल में अपना रजिस्ट्रेशन कराया था, न ही युवकों के पास कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट थी। पुलिस ने कार सीज कर चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को कालाढूंगी रोड पर डीएल-एक सी एए 1614 नंबर की होंडा अमेज कार नैनीताल को आ रही थी, तभी मंगोली चौकी में पुलिस ने कार रोक उसमें युवकों से पूछताछ की तो पता चला कि उनका न तो उत्तराखंड स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन है, ना ही उनके पास कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट है। ऐसे में पुलिस द्वारा युवकों को वापस दिल्ली जाने के लिए कहा। जिस पर युवक पुलिस कर्मियों से ही भिड़ गए। जब पुलिस समझाने लगी तो युवक कार नैनीताल की ओर ले आए। जिसकी सूचना पुलिस कर्मियों ने मल्लीताल कोतवाली में दे दी। मंगोली से भागने के बाद युवकों को पुलिस ने नैनीताल बारापत्थर चौकी पर रोक लिया तथा  कार समेत युवकों को कोतवाली ले आए।

कोतवाली में भी युवकों से कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट व उत्तराखंड स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की जानकारी मांगी गई लेकिन युवकों के पास कुछ नहीं मिला। युवकों का कहना था कि वह घूमने के लिए आए थे। कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि कोविड नियमों का उलंघन करने पर दिल्ली कमल विहार, कमालपुर बुराड़ी दिल्ली निवासी गोपी शर्मा, अभिषेक, पंकज कुमार व हेमंत कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 269, 270, महामारी अधिनियम व 51 बी आपदा प्रबंधन के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया है। साथ ही युवकों की कार भी सीज कर दी गई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी