वार्ड ब्वाय को लूटकर भाग रहे चार लुटेरे गिरफ्तार, हाईवे पर सस्ते किराये का लालच देकर बनाते थे शिकार

लुटेरे कम किराये का लालच देकर पिकअप में बिठा लेते थे और हाईवे की ओर निकल जाते थे। चलती पिकअप में सवारियों को लूट लेते थे इसके बाद गाड़ी धीरे करके चलती गाड़ी से यात्री को धक्का दे देते थे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 04:42 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 04:42 PM (IST)
वार्ड ब्वाय को लूटकर भाग रहे चार लुटेरे गिरफ्तार, हाईवे पर सस्ते किराये का लालच देकर बनाते थे शिकार
आरोपितों ने यूपी की सीमा में कई लूट की वारदात करने की बात कबूल की है।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : जसपुर हाईवे पर वार्ड ब्वाय को लूट कर भाग रहे चार लुटेरों को कुंडा पुलिस ने मय वाहन के दबोच लिया। आरोपितों के पास से वार्ड ब्वाय से लूटा गया सामान और नकदी बरामद हो गई है। आरोपितों ने यूपी की सीमा में कई लूट की वारदात करने की बात कबूल की है। पुलिस आरोपितों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

यूपी के जिला बिजनौर के थाना शेरकोट के ग्राम बाजिदपुर निवासी नितिन कुमार पुत्र वीरेंद्र ने कुंडा थाना पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह एक हॉस्पिटल में वार्ड ब्वाय के पद पर कार्यरत है। रविवार दोपहर लगभग तीन बजे वह ड्यूटी करने के बाद घर जाने के लिए आकांक्षा मार्बल के पास सड़क पर खड़े थे। तभी एक पिकअप गाड़ी आकर रुकी। वाहन में सवार लोगों ने कम किराए का लालच देकर उन्हें पीछे की ओर बिठा लिया। कुछ दूर आगे चलकर चौकी मंडी के पास एक व्यक्ति गाड़ी रुकवा कर पीछे आ गया। जैसे ही वाहन गोविंदपुर के पास पहुंचा तभी इन लोगों ने छीना झपटी कर जींस की जेब से पर्स, हाथ की घड़ी छीन ली। इसके बाद आरोपियों ने गाड़ी धीमी कर धक्का देकर नीचे फेंक कर फरार हो गए। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।

एसपी प्रमोद कुमार ने सोमवार को अपने कार्यालय में घटना का पर्दाफाश करते हुए बताया कि आरोपितों को पकड़ने के लिए क्षेत्राधिकारी के निर्देशन में दो पुलिस टीमों को लगाया गया था। पुलिस ने सभी चेकपोस्ट व बैरियर पर सघन चेकिंग की। इस दौरान पुलिस ने हल्दुआ साहू से श्यामनगर ठाकुरद्वारा रोड पर पिकअप गाड़ी के साथ मोहम्मद नासिर पुत्र नन्हे, ताहिर पुत्र नखरू निवासी ग्राम ढकिया पीरु थाना बिलारी जिला मुरादाबाद, रिंकू पुत्र रामकिशन वर्मा निवासी ग्राम चुचेला कला थाना धनोरा मंडी जिला अमरोहा हाल निवासी चारु की बस्ती निकट शिव मंदिर चौकी राम तलैया मुरादाबाद तथा राम रतन पुत्र रामस्वरूप निवासी शांति नगर लाइन पार चौकी मंडी थाना मझोला जिला मुरादाबाद को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, लूटा गया पर्स, 2170 की नगदी, कलाई घड़ी बरामद कर ली है।आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने एक चाकू और मोहम्मद नासिर के पास से एक तमंचा 315 बोर व दो कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस टीम में कुंडा थानाध्यक्ष अरविंद चौधरी, एसआइ विजेंद्र कुमार, एसआइ विनय मित्तल, महिला दरोगा सुप्रिया नेगी, कांस्टेबल जितेंद्र चौहान, नीरज नेगी, प्रकाश चंद्र, सत्येंद्र सिंह, नरेश चौहान, वेद प्रकाश, राकेश कांडपाल, सुभाष यादव, रामप्रसाद, हेमराज शामिल रहे। पुलिस आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

शातिर नहीं लूटते थे मोबाइल

एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि आरोपित हाईवे के शातिर लुटेरे हैं। वह पिकअप गाड़ी लेकर एक स्थान से दूसरे स्थान तक घूमते रहते थे। बस अड्डे व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सवारी का इंतजार करते थे। जैसे ही उन्हें लगता था कि कोई अकेला आ रहा है, उसे कम किराये का लालच देकर पिकअप में बिठा लेते थे और हाईवे की ओर निकल जाते थे। चलती पिकअप में सवारियों को लूट लेते थे, इसके बाद गाड़ी धीरे करके चलती गाड़ी से यात्री को धक्का दे देते थे।

आरोपितों ने बताया कि उन्होंने पहले भी इस तरह की कई वारदातें की हैं। पुलिस यह पता कर रही है कि इनके खिलाफ कितने केस यूपी में दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि शातिर अपराधी किसी का मोबाइल नहीं लूटते थे क्योंकि उन्हें पता था कि मोबाइल की लोकेशन से वह पकड़े जा सकते हैं। सबसे अच्छी बात रही कि पीड़ित वार्ड ब्वाय ने पुलिस को घटना के तुरंत बाद सूचना दे दी। समय से सूचना मिलने के चलते ही पुलिस नाकाबंदी कर लुटेरेों को दबोचने में कामयाब हो सकी।

chat bot
आपका साथी