नैनीताल में सड़क निर्माण के लिए पत्थर ले जा रहा ट्रैक्टर खाई में गिरा, चालक की मौत, चार मजदूर घायल

नैनीताल के समीपवर्ती पापड़ी क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए पत्थर ले जा रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। हादसे में चालक के ट्राली के नीचे आ जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसमें सवार अन्य चार मजदूर घायल हो गए।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:48 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:48 AM (IST)
नैनीताल में सड़क निर्माण के लिए पत्थर ले जा रहा ट्रैक्टर खाई में गिरा, चालक की मौत, चार मजदूर घायल
नैनीताल में सड़क निर्माण के लिए पत्थर ले जा रहा ट्रैक्टर खाई में गिरा, चालक की मौत, चार मजदूर घायल

नैनीताल, जागरण संवाददाता : नैनीताल के समीपवर्ती पापड़ी क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए पत्थर ले जा रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। हादसे में चालक के ट्राली के नीचे आ जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसमें सवार अन्य चार मजदूर घायल हो गए। पुलिस ने शव का पंचनामा कर मोर्चरी में रखवा दिया है। रविवार को शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक शहर के समीपवर्ती देवीधुरा से फतेहपुर तक पीएमजीएसवाई के तहत सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा है। शनिवार शाम उदयपुर कमोला निवासी सागर कुमार ट्रैक्टर ट्रॉली में पत्थर लेकर फतेहपुर की ओर जा रहा था। पापड़ी के समीप पहुंचने पर अचानक ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया। चालक ने नियंत्रण पाने का प्रयास किया, लेकिन वह असफल रहा और ट्रैक्टर ट्राली समेत खाई की ओर गिर गया। हादसे की खबर लगते ही सड़क कार्य देख रहे पवन जोशी अन्य मजदूरों को लेकर मौके पर पहुँचे।  जिसके बाद उन्होंने राहत कार्य चलाकर टैक्टर सवार नेपाली मूल के विनोद, गोरख बहादुर, देवेंद्र बूढ़ा व चरित्र बूढ़ा को खाई से बाहर निकाला। मगर ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे दबे होने के कारण वह चालक सागर को नहीं निकाल पाए। 

जेसीबी की मदद से ट्राली को सीधा कर सागर को बाहर निकाला गया। मगर तब तक वह दम तोड़ चुका था। सूचना पाकर सागर के परिजन भी मौके पर पहुँच गए। उसकी मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। वही सूचना के बाद पहुँची तल्लीताल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर शव मोर्चरी में रखवा दिया है। एसओ विजय मेहता ने बताया कि सूचना मिलने के बाद जब तक पुलिस मौके पर पहुँची घायलों को उपचार के लिए बीडी पांडे अस्पताल भिजवा दिया गया था। जिनको अधिक गंभीर चोटें नहीं आई थी जिस कारण उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है। शव का पंचनामा कर मोर्चरी में रखवा दिया गया है। रविवार को पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी