मकान में कच्ची शराब बनाते समय गैस लीक, पिता व दो पुत्र समेत चार की मौत

ऊधमसिंहनगर जिले के डिलारी थाना क्षेत्र के गांव राजपुर केसरिया में निर्माणाधीन मकान में केमिकल से शराब बनाने के दौरान गैस लीक हो गई। गैस लीकेज के कारण पिता और उसके दो जवान बेटों रुद्रपुर मालधन निवासी मेहमान की मौत हो गई। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:44 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:44 AM (IST)
मकान में कच्ची शराब बनाते समय गैस लीक, पिता व दो पुत्र समेत चार की मौत
मकान में कच्ची शराब बनाते समय गैस लीक, पिता व दो पुत्र समेत चार की मौत

जसपुर, संवाद सूत्र : ऊधमसिंहनगर जिले के डिलारी थाना क्षेत्र के गांव राजपुर केसरिया में निर्माणाधीन मकान में केमिकल से शराब बनाने के दौरान गैस लीक हो गई। गैस लीकेज के कारण पिता और उसके दो जवान बेटों रुद्रपुर मालधन निवासी मेहमान की मौत हो गई। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया।

राजपुर केसरिया निवासी राजेंद्र सिंह काफी समय से कच्ची शराब बनाने का धंधा करता था। अपने निर्माणाधीन मकान में उसने तहखाना और सुरंग का निर्माण करा लिया, जहां वह कच्ची शराब बनाता था। सोमवार की देर रात किसी ग्राहक के पहुंचने पर राजेंद्र का बेटा हरकेश तहखाने से शराब लेने के लिए चला गया। वह लौटकर नहीं आया तो दूसरा बेटा प्रीतम उसे देखने चला गया। वह भी नहीं लौटा तो राजेंद्र तहखाने में चला गया। उसके भी नहीं लौटने पर राजेंद्र का मौसेरा भाई ऊधमसिंह नगर का माल धन निवासी रमेश तहखाने में गया।

कई घंटे तक परिवार के लोग सहमे हुए उनकी प्रतीक्षा करते रहे। बाद में हिम्मत जुटाकर वे नीचे पहुंचे तो चारों को बेसुध देख उनकी चीख निकल पड़ी। तब तक गैस का प्रभाव कम हो गया था। आनन-फानन वे चारों को धारक नगला स्थित अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मंगलवार देर रात चारों के शव गांव पहुंचेंगे। मौके पर गाड़ी डिलारी थानाध्यक्ष सतराज सिंह, डिप्टी एसपी डा. अनूप सिंह पहुंच चुके हैं। डा. अनूप सिंह ने घटना की पुष्टि की है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी