Murder in Haldwani : हत्या के बाद चार दिन थाने के चक्कर लगाता रहा आरोपित, ममेरे भाई ने रिश्तों को किया शर्मसार

Murder in Haldwani तीन अक्टूबर को किशोरी के जन्मदिन पर घर वाले परेशान थे। स्वजन हर संभव जगह पर गायब बेटी को खोजने में लगे हुए थे। जबकि बेटी की हत्या के बाद उसका शव नाले में फेंक दिया गया था। एक सप्ताह तक पानी में शव सड़ता रहा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 06:50 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 06:50 AM (IST)
Murder in Haldwani : हत्या के बाद चार दिन थाने के चक्कर लगाता रहा आरोपित, ममेरे भाई ने रिश्तों को किया शर्मसार
29 सितंबर को दिन में किशोरी जीशान व दानिश के साथ देखी गई।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : किशोरी की हत्या के बाद दानिश ने अपने इस अपराध पर पर्दा डालने की भरसक कोशिश की। वह चार दिन तक बनभूलपुरा थाने के चक्कर काटता रहा। पुलिस से किशोरी के संबंध में जानकारी लेता रहा। 29 सितंबर को दिन में किशोरी जीशान व दानिश के साथ देखी गई। शाम पांच बजे के बाद उसका पता नहीं चलने पर घरवाले चिंतित हो गए थे। स्वजनों का कहना है कि दानिश भी पुलिस व थाने पर पूरी निगाह बनाए हुए था। पुलिस गिरफ्त में आने के बाद हत्या का राज खुला तो लोग अवाक रह गए। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने बताया कि जीशान व किशोरी के बीच दिन में झगड़ा हुआ था। रात को फिर से झगड़ा हुआ तो दोनों ने आवेश में आकर हत्या कर दी। 

तीन अक्टूबर को था किशोरी का बर्थडे  

किशोरी के गायब होने के चार दिन बाद ही यानी तीन अक्टूबर को उसका बर्थडे था। हर साल जहां खुशियों के बीच तीन बहनों व एक भाई के साथ बर्थडे मनाया जाता था, इस बार तीन अक्टूबर को किशोरी के जन्मदिन पर घर वाले उसे खोजने के लिए परेशान थे। स्वजन हर संभव जगह पर गायब बेटी को खोजने में लगे हुए थे। जबकि बेटी की हत्या के बाद उसका शव नाले में फेंक दिया गया था। एक सप्ताह तक पानी में शव सड़ता रहा। 

पांच हजार रुपये लेकर फोन खरीदने गई थी

किशोरी की मौसी ने बताया कि वह पांच हजार रुपये लेकर फोन खरीदने गई थी। ऐसे में पैसे के लालच में भी स्मैक का नशा करने वाले दोनों युवक उसे साथ ले जा सकते हैं। फिलहाल घर वालों को दुष्कर्म के बारे में नहीं बताया गया है।

दो चिकित्सकों के पैनल ने किया पोस्टमार्टम

दुष्कर्म व हत्या के बाद किशोरी के सड़े-गले शव को पोस्टमार्टम के लिए बुधवार को मोर्चरी भेजा गया। किसी तरह का विवाद न हो, इसलिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दो चिकित्सकों के पैनल ने किशोरी का पोस्टमार्टम किया। चिकित्सकीय पैनल में फारेंसिक विभाग के सहायक प्रोफेसर डा. साहिल खुराना व सीनियर रेजीडेंट डा. पूजा शामिल थी। करीब दो घंटे तक चली पोस्टमार्टम की कार्रवाई में स्वजनों से भी बात की गई। शव पानी में सात दिनों तक पड़े रहने के कारण डीकंपोज हो गया था। ऐसे में काफी एहतियात के साथ पोस्टमार्टम किया गया। 

फॉरेंसिक लैब रुद्रपुर में होगी जांच

पोस्टमार्टम के दौरान किशोरी का बिसरा, डीएनए, स्वैब आदि प्रिजर्व किया गया है। जिसे जांच के लिए फॉरेंसिक लैब रुद्रपुर भेजा जा रहा है। जांच के बाद हत्या व दुष्कर्म की जांच रिपोर्ट प्रमाणिक तौर पर पुलिस को मिल जाएगी। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद भी स्थिति काफी स्पष्ट होने की संभावना है। 

मोर्चरी में दिन भर लगी रही भीड़

हत्या की खबर सुनकर स्वजन व रिश्तेदारों के अतिरिक्त मोहल्ले के लोग भी मोर्चरी व किशोरी के घर पहुंचे। बच्ची की मौत से पिता व इकलौता भाई लगभग टूट से गए हैं। वहीं, बड़ी बहन भी मोर्चरी में बैठकर रोती रही। आसपास के लोग किशोरी के बारे में भी चर्चा करते रहे। पुलिस ने हालात को भांपते हुए मौके पर कई पुलिस थाने की फोर्स तैनात कर रखी थी। जिसमें बनभूलपुरा के अतिरिक्त कोतवाली, लालकुआं, कालाढूंगी आदि क्षेत्र की पुलिस भी निगरानी कर रही थी। 

chat bot
आपका साथी