स्कूल व ट्यूशन से लौट रहे चार बच्चे सूखी नदी में फंसे, प्रशासन में मचा हड़कंप

स्थानीय लोगों के मुताबिक शुक्रवार शाम करीब चार बजे गांव के चार बच्चे ट्यूशन व स्कूल से घर लौट रहे थे। जैसे ही चारों नदी के बीच में ऊंचाई वाली जगह पहुंचे अचानक भारी मात्रा में पानी पहुंच गया। इससे बच्चे नदी में फंस गए।

By Edited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:39 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:39 AM (IST)
स्कूल व ट्यूशन से लौट रहे चार बच्चे सूखी नदी में फंसे, प्रशासन में मचा हड़कंप
सिटी मजिस्ट्रेट व तहसीलदार ने पहुंचकर ग्रामीणों को मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के बारे में बताया।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : शुक्रवार दोपहर बारिश के साथ गौलापार में सूखी नदी भी अचानक उफान पर आ गई। इस बीच स्कूल व ट्यूशन से लौट रहे चार बच्चे नदी पार करते हुए बीच में फंस गए। सूचना मिलने पर गांव के लोग दौड़ते हुए आ गए, जिसके बाद कंधों पर बैठाकर मुश्किल से बच्चों को बाहर निकाला गया। बाद में सिटी मजिस्ट्रेट व तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के बारे में बताया। कहा कि आपात स्थिति में तुरंत प्रशासन को सूचित करें।

गौलापार में सूखी नदी के पार स्थित विजयपुर गांव टापू पर बसा है। सड़क न होने से गांव जाने के लिए सूखी नदी पार करनी पड़ती है। बारिश के दौरान अचानक नदी में जलस्तर बढ़ जाता है, जिस वजह से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्थानीय लोगों के मुताबिक शुक्रवार शाम करीब चार बजे गांव के चार बच्चे ट्यूशन व स्कूल से घर लौट रहे थे। उस समय पानी थोड़ा कम था, मगर जैसे ही चारों नदी के बीच में ऊंचाई वाली जगह पहुंचे, ऊपर से अचानक भारी मात्रा में पानी पहुंच गया। इससे बच्चे नदी में फंस गए। सूचना मिलते ही ग्रामीण विनोद व अन्य लोग उन्हें बचाने पहुंच गए और सूझबूझ के साथ एक-दूसरे का हाथ पकड़कर पानी में घुसे। इसके बाद कंधों पर बच्चों को बैठाकर उन्हें बाहर निकाला।

कुछ देर बार सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह व तहसीलदार नितेश डागर भी मौके पर पहुंच गए थे। इसके बाद एक पिकअप के जरिये कुछ लोगों को और नदी पार कराई गई। विजयपुर में पुल व सड़क की मांग लंबे समय से चल रही है।

शासन को ग्रामीणों की दिक्कत को देखते हुए जल्द मांग पूरी करनी चाहिए। बारिश के साथ खतरा भी बढ़ने लगता है। -रमा मेहता, ग्राम प्रधान देवला मल्ला

अफसरों से लेकर नेताओं से कई बार गांव की समस्या दूर करने की गुहार लगा चुके हैं। बारिश के दौरान बीमार व बच्चों को नदी पार कराना चुनौती बन जाता है। -पंकज कोटलिया, स्थानीय ग्रामीण

chat bot
आपका साथी