नैनीताल में है हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र की बेटी की ससुराल, यहां आने पर प्रोटोकॉल को कर देते थे दरक‍िनार

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन से नैनीताल भी शोकाकुल है। पूर्व मुख्यमंत्री का नैनीताल से गहरा नाता रहा है। यहां उन्होंने बेटी ज्योत्सना सिंह की शादी काशीपुर नरेश के भाई राजीव सिंह के साथ की है। वह जब भी आए प्रोटोकॉल की परवाह किए पूरी सादगी के साथ आए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 06:18 AM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 06:18 AM (IST)
नैनीताल में है हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र की बेटी की ससुराल, यहां आने पर प्रोटोकॉल को कर देते थे दरक‍िनार
ज्योत्सना का परिवार नैनीताल के अयारपाटा स्थित काशीपुर हाउस में रहता है।

किशोर जोशी, नैनीताल। हिमाचल प्रदेश के कद्दावर पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन से नैनीताल भी शोकाकुल है। पूर्व मुख्यमंत्री का नैनीताल से गहरा नाता रहा है। यहां उन्होंने बेटी ज्योत्सना सिंह की शादी काशीपुर नरेश के भाई राजीव सिंह के साथ की है। ऐसे में यहां वह जब भी आए, प्रोटोकॉल की परवाह किए बिना पूरी सादगी के साथ आए। पिता के निधन की सूचना से ज्योत्सना बेहद दुखी हैं। स्वास्थ्य कारणों से वह अंतिम दर्शन के लिए मायके नहीं जा सकीं।

ज्योत्सना व राजीव की आदित्य राज व यशोधरा दो संतान हैं। ज्योत्सना का परिवार नैनीताल के अयारपाटा स्थित काशीपुर हाउस में रहता है। वीरभद्र सिंह 2013 में बेटी की सास के निधन पर शोक जताने नैनीताल आए थे। दामाद राजीव बताते हैं कि ज्योत्सना की पिछले साल दिल्ली स्थित आवास पर पिता वीरभद्र के साथ मुलाकात हुई थी। उसके बाद ज्योत्सना स्वास्थ्य कारणों से उनसे नहीं मिल सकीं। गुरुवार सुबह जब उनके निधन की खबर आई तो पूरा परिवार स्तब्ध रह गया।

हर सप्ताह करते थे बेटी से बात

राजनीति में तमाम व्यस्तता के बाद भी पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह हर सप्ताह बेटी का फोन से हाल जरूर लेते थे। उन्हें बच्चों से बेहद प्यार था।

chat bot
आपका साथी