सूदखोरों से परेशान होकर पूर्व प्रधान ने जहर खाकर की थी खुदकुशी, पत्‍नी ने सौंपी तहरीर

संदिग्ध हालात में ङ्क्षबदुखेड़ा निवासी पूर्व ग्राम प्रधान की मौत मामले में नया मोड़ आ गया है। मृतक की पत्नी ने सूदखोरों के उत्पीडऩ से परेशान होकर आत्महत्या किए जाने की जानकारी दी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 06:56 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 06:56 PM (IST)
सूदखोरों से परेशान होकर पूर्व प्रधान ने जहर खाकर की थी खुदकुशी, पत्‍नी ने सौंपी तहरीर
सूदखोरों से परेशान होकर पूर्व प्रधान ने जहर खाकर की थी खुदकुशी, पत्‍नी ने सौंपी तहरीर

रुद्रपुर, जेएनएन : कुछ दिनों पहले संदिग्ध हालात में रुद्रपुर के बिंदुखेड़ा निवासी पूर्व ग्राम प्रधान की मौत मामले में नया मोड़ आ गया है। मृतक की पत्नी ने सूदखोरों के उत्पीडऩ से परेशान होकर आत्महत्या किए जाने की जानकारी दी है। साथ ही पुलिस से सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद जांच की जाएगी।

ग्राम ङ्क्षबदुखेड़ा निवासी पूर्व ग्राम प्रधान हरवंश ङ्क्षसह पुत्र बच्चन ङ्क्षसह की गुरुवार सुबह संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। शुक्रवार को मृतक हरवंश की पत्नी बलवंत कौर ने खुलासा किया कि उसके पति ने सूदखोरों के उत्पीडऩ से परेशान होकर जहर खाकर आत्महत्या की। पुलिस को सौंपी तहरीर में बलवंत कौर ने बताया है कि हरवंश खेती कर परिवार का भरण पोषण कर रहे थे। खेती के लिए उन्होंने पूर्व में मुख्य बाजार निवासी ज्वेलर्स के यहां 20 तोला सोने के जेवरात गिरवी रख पांच लाख रुपये लिए थे। ब्याज सहित उसके पति अब तक 12 लाख रुपये जमा कर चुके थे। जब उन्होंने ज्वेलर से सोने के जेवरात वापस मांगे तो उसने इन्कार कर दिया। आरोप है कि पांच लाख रुपये मिलने पर ही उसने जेवरात लौटाने की बात कही।

आरोप यह भी है कि चार दिसंबर की शाम ज्वेलर अपने साथियों के साथ घर आया और रुपये न देने पर उठा लेने की धमकी दी। इससे परेशान पति ने जहर खाकर जान दे दी। बलवंत कौर ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। कोतवाल कैलाश चंद्र भट्ट ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत के कारणों की पुष्टि होगी। तहरीर की भी जांच की जाएगी। इसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : तीस रुपए किलो प्‍याज बेच रहे थे कांग्रेसी, मोदी-मोदी के नारे लगाते हुए युवक ने चबा ली जिला महामंत्री की ऊंगली

यह भी पढ़ें : छात्रवृत्ति घोटाले में जेल में बंद मोनाड यूनिवर्सिटी हापुड़ के प्रबंधक सहित तीन की जमानत मंजूर

chat bot
आपका साथी