पूर्व सीएम रावत ने कहा, स्मार्ट फोन कि ऑपरेट करना सिखाने के लिए खोलेंगे कोचिंग सेंटर

चुनावी साल होने की वजह से सियासी दल घोषणाओं में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। उत्तराखंड की राजनीति में अपना मुकाम बनाने में जुटी आम आदमी पार्टी के अलावा कांग्रेस भी घोषणाओं में जुटी है।पूर्व सीएम हरीश रावत ही वादों और दावों की लिस्ट बनाने में लगे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:21 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:21 AM (IST)
पूर्व सीएम रावत ने कहा, स्मार्ट फोन कि ऑपरेट करना सिखाने के लिए खोलेंगे कोचिंग सेंटर
पूर्व सीएम रावत ने कहा, स्मार्ट फोन कि ऑपरेट करना सिखाने के लिए खोलेंगे कोचिंग सेंटर

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : चुनावी साल होने की वजह से सियासी दल घोषणाओं में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। उत्तराखंड की राजनीति में अपना मुकाम बनाने में जुटी आम आदमी पार्टी के अलावा कांग्रेस भी घोषणाओं में जुटी है। हालांकि, कांग्रेस से पूर्व सीएम हरीश रावत ही वादों और दावों की लिस्ट बनाने में लगे हैं। मुफ्त बिजली के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को हल्द्वानी में युवाओं पर फोकस करते हुए छह घोषणाएं कर डाली तो फेसबुक पर हरीश रावत भी आगे आए।

उन्होंने कहा कि स्मार्ट फोन यूज और उससे जुड़ी तमाम जानकारियों का मौजूदा दौर में बेहद अहम रोल है। कांग्रेस के सत्ता में आने पर नौजवानों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले 50 साल के लोगों के लिए जगह-जगह कोचिंग सेंटर खोलने के बाद एक्सपर्ट के जरिये स्मार्ट फोन और इससे जुड़े तकनीक का ज्ञान दिया जाएगा।

दिल्ली की तर्ज पर आप ने उत्तराखंड में पहले 300 यूनिट फ्री बिजली की घोषणा की। वहीं, रविवार को सरकार बनने के छह माह में एक लाख नौकरी देने, बेरोजगारी भत्ता देने के साथ सरकारी व प्राइवेट सेक्टर में स्थानीय युवाओं के लिए 80 फीसद आरक्षण का वादा भी किया। वहीं, कांग्रेस से पूर्व सीएम हरीश रावत 200 यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा पूर्व में कर चुकी है।

बेरोजगारों युवाओं व महिला उद्यमियों के लिए योजना तैयार करने को मिस कॉल नंबर भी जारी किया गया। इसके अलावा कई अन्य वादे भी हो चुके हैं। वहीं, अब हरदा ने फेसबुक के माध्यम से कहा कि हम चाहते हैं कि उत्तराखंड स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी के यूज में दूसरे राज्यों से आगे निकल सकें। डिजिटल के साथ कोरोना के दौर में यह बेहद फायदेमंद रहेगा।

chat bot
आपका साथी