गौला नदी के मोटाहल्दू निकासी गेट के समीप जंगल मे लगी भीषण आग

गौला नदी के मोटाहल्दू खनन निकासी गेट के समीप भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ग्रामीणों की सूचना पर वन व पुलिस विभाग की टीम दमकल वाहन के साथ मौके पर पहुंची।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 10:27 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 10:27 AM (IST)
गौला नदी के मोटाहल्दू निकासी गेट के समीप जंगल मे लगी भीषण आग
गौला नदी के मोटाहल्दू निकासी गेट के समीप जंगल मे लगी भीषण आग

हल्दूचौड़, जागरण संवाददाता : गौला नदी के मोटाहल्दू खनन निकासी गेट के समीप भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ग्रामीणों की सूचना पर वन व पुलिस विभाग की टीम दमकल वाहन के साथ मौके पर पहुंची। जिन्होंने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका है।

मंगलवार की देर रात को गौला नदी के मोटाहल्दू निकासी गेट के समीप अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। रात्रि में चल रही तेज हवाओं के चलते देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटों को देखकर जंगल के किनारे रहने वाले ग्रामीणों ने वन व पुलिस विभाग के अधिकारियों को मामले की सूचना दी। जिसके बाद गौला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी आरपी जोशी के नेतृत्व में वन विभाग की टीम के साथ ही हल्दूचौड़ चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जिन्होंने बाल्टियों व झाड़ियों से आग को बुझाने का प्रयास किया। लेकिन तेज हवा में आग फैलने लगी।

जिसके बाद दमकल वाहन को मौके पर बुलाया गया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। अग्निकांड में करीब एक हेक्टेयर जंगल को अपनी चपेट में लिया। वन क्षेत्राधिकारी आरपी जोशी ने बताया कि अग्निकांड में पेड़ों को कोई नुकसान नहीं हुआ है जबकि झाड़ियों पत्ते पूरी तरह से जल गए हैं। इधर जिस स्थान पर जंगल में आग लगी वह ग्रामीण क्षेत्र के काफी करीब है। जिसके नजदीकी ग्रामीणों के वाहन भी खड़े रहते हैं। देर रात हुए अग्निकांड से ग्रामीणों में भी डर का माहौल बना रहा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी