कुंभ और पूर्णागिरी से लौट रही पुलिस संभालेगी नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था, हांलाकि कोविड रिपोर्ट बना बाधक

नियमित रूप से नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है। जिसमें शाम सात बजे से अगले दिन तड़के पांच बजे तक सामान्य आवागमन पर प्रतिबंध है। कुछ विशेष स्थितियों में ही लोगों को घर से बाहर निकलने की छूट दी जा रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 10:43 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 10:43 AM (IST)
कुंभ और पूर्णागिरी से लौट रही पुलिस संभालेगी नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था, हांलाकि कोविड रिपोर्ट बना बाधक
कुंभ और पूर्णागिरी से लौट रही पुलिस संभालेगी नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था, हांलाकि कोविड रिपोर्ट बना बाधक

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : नियमित रूप से नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है। जिसमें शाम सात बजे से अगले दिन तड़के पांच बजे तक सामान्य आवागमन पर प्रतिबंध है। कुछ विशेष स्थितियों में ही लोगों को घर से बाहर निकलने की छूट दी जा रही है। इसके बाद भी पुलिस की तैनाती कुछ चौराहों पर ही हो पा रही है। जिसका कारण हरिद्वार कुंभ व पूर्णगिरी मेला टनकपुर गई पुलिस फोर्स को बताया जा रहा है। वहीं अब पुलिस कर्मियों की वापसी शुरू हो गई, लेकिन जब तक उनकी कोविड रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक उन्हें तैनाती नहीं दी जा सकती।

हरिद्वार कुंभ व पूर्णागिरी मेले से पुलिस फोर्स धीरे-धीरे लौटने लगी है। जिससे पुलिस विभाग राहत महसूस कर रहा है। बीते रविवार को साप्ताहिक कर्फ्यू के दौरान निरीक्षण कर रही एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने भी कहा था कि फोर्स मेले में होने से कार्य प्रभावित हो रहा है। मेले में गई फोर्स वापस लौटने के बाद कार्य तेज कर दिया जाएगा। जिसमें फील्ड में बेहतर संख्या में जवानों की तैनाती की जा सकेगी। जिसमें चौराहे व विभिन्न मार्गों पर पुलिस की तैनाती की जा सकेगी।

कोरोना रिपोर्ट भी बनी बाधक

मेले से वापस लौटने वाले पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी में कोरोना रिपोर्ट भी बाधक बनी हुई है। वापस लौटने वाले कर्मचारियों का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जा रहा है। जिसकी रिपोर्ट तीन दिनों में आ रही है। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही कर्मचारियों को थाने व चौकी में तैनाती दी जा रही है। ऐसे में प्रक्रिया में कुछ समय लग रहा है। आधिकारिक रूप से कुंभ की समाप्ति के बाद ही पूरी पुलिस फोर्स ड्यूटी में लग सकेगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी