घरेलू उड़ानों की अनुमति मिलने के बाद पंतनगर से देहरादून के लिए फ्लाइट सेवा शुरू

सोमवार से पंतनगर से देहरादून के लिए फ्लाइट उड़ान भरने लगेंगी। देहरादून से सुबह 850 पर फ्लाइट आएगी। इसके बाद सुबह 930 पर देहरादून के लिए रवाना होगी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 09:49 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 09:49 AM (IST)
घरेलू उड़ानों की अनुमति मिलने के बाद पंतनगर से देहरादून के लिए फ्लाइट सेवा शुरू
घरेलू उड़ानों की अनुमति मिलने के बाद पंतनगर से देहरादून के लिए फ्लाइट सेवा शुरू

रुद्रपुर, जेएनएन : सोमवार से पंतनगर से देहरादून के लिए फ्लाइट उड़ान भरने लगेंगी। देहरादून से सुबह 8:50 पर फ्लाइट आएगी। इसके बाद सुबह 9:30 पर देहरादून के लिए रवाना होगी।

बता दें कि भारत सरकार ने अब घरेलू उडा़नों के लिए अनुमति दे दी है। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण दो माह से अधिक समय से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा हुआ है। अंतरराष्ट्रीय उड़ाने अब भी प्रतिबंधित हैं। पंतनगर एयरपोर्ट के डारेक्टर एसके सि‍ंह ने बताया कि 20 मई से फ्लाइंग क्लब को उड़ान भरने की परमिशन मिल गई है। इस दौरान वह सभी नियम कानून पायलटों पर लागू हैं जो भारत सरकार ने तय किए हैं। एक समय में सिर्फ 10 ट्रेनीज पायलटों को अनुमति दी गयी है। सोमवार से देहरादून के लिए हवाई यात्रा शुरू हो जाएगी।

उड़ान भरने लगे सिंगल व डबल इंजन एयरक्राफ्ट

ट्रेनीज पायलटों को उड़ान भरने की अनुमति के बाद से एयरपोर्ट पर छोटे एयरक्राफ्ट की चहल कदमी बढ़ गई है। एयरपोर्ट से सि‍ंगल इंजन और डबल इंजन के एयरक्राफ्ट उड़ान भरने लगे हैं। हालांकि इस दौरान कोविड-19 को देखते हुए सुरक्षा संबंधित नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है।

फिजिकल डिस्टेंसिंग का रखा जा रहा ध्यान

पंतनगर एयरपोर्ट में पायलट ट्रेनिंग (फ्लाइंग क्लब) को उड़ान भरने की अनुमति मिलने के बाद एयरपोर्ट में छोटे एयरक्राफ्ट विमान उड़ान भरते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि भारत सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन को फ्लाइंग क्लब फॉलो कर रहा है। इस दौरान 56 ट्रेनीज पायलटों में सिर्फ 10 ट्रेनीज पायलट को एक समय में शारीरिक दूरी के साथ उड़ान भरने व अन्य कार्यों की अनुमति दी है। रनवे में ङ्क्षसगल इंजन और डबल इंजन के एयरक्राफ्ट को उड़ान भरने की ही अनुमति है।

क्वारंटाइन सेंटर में महिला से दुष्कर्म की करने की कोशिश, आरोपित पुलिसकर्मी बर्खास्त 

फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी कर रहे छह शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज 

chat bot
आपका साथी