सितारगंज में फंदे से लटक गई थी विवाहिता, पति समेत पांच ससुरालियों पर मुकदमा दर्ज

यूपी के लखीमपुर खीरी स्थित मैलानी थाना के कोकरा ग्राम निवासी रेखा विश्वास 26 पुत्री गणपति मंडल का विवाह साढ़े चार वर्ष पूर्व शक्तिफार्म स्थित ग्राम गुरुग्राम निवासी दीपांकर विश्वास से हुआ था। शुक्रवार को रेखा का शव उसके कमरे में पंखे से लटका मिला था।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:36 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:36 PM (IST)
सितारगंज में फंदे से लटक गई थी विवाहिता, पति समेत पांच ससुरालियों पर मुकदमा दर्ज
विवाहिता की मौत पर पति समेत पांच ससुरालियों पर मुकदमा दर्ज

सितारगंज, जागरण संवाददाता : तीन दिन पूर्व फंदे पर लटकी मिली विवाहिता की मौत के मामले में पुलिस ने पति समेत पांच ससुरालियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। यूपी के लखीमपुर खीरी स्थित मैलानी थाना के कोकरा ग्राम निवासी रेखा विश्वास 26 पुत्री गणपति मंडल का विवाह साढ़े चार वर्ष पूर्व शक्तिफार्म स्थित ग्राम गुरुग्राम निवासी दीपांकर विश्वास से हुआ था। शुक्रवार को रेखा का शव उसके कमरे में पंखे से लटका मिला था। 

विवाहिता के पिता गणपति मंडल ने पुलिस को तहरीर सौपे बेटी के पति दीपांकर विश्वास, देवर सूरज विश्वास व संजू विश्वास, के साथ ही ससुर श्री विश्वास और सास कालीदासी पर बेटी की हत्या कर लाश को फंदे से लटका देने का आरोप लगाया था। पुलिस को सौंपी गई तहरीर में पिता ने बताया कि शादी के बाद से ही आरोपित उनकी बेटी से मोटरसाइकिल, सोने की चैन व एक लाख रुपये नकदी की मांग करने लगे। 

आरोप है कि उनकी मांगों पर असमर्थता जताने पर आरोपितो ने कई बार उनकी पुत्री के साथ मारपीट करते हुए उसे जान से मारने की कोशिश की। आरोप है कि नौ अप्रैल को विवाहिता के साथ दहेज को लेकर मारपीट की और उसे फांसी लगाकर जान से मार आरोपित बेटी के आत्महत्या कर लेने की बात कहने लगे। पुलिस ने पीड़ित पिता की तहरीर पर पति समेत पांचों आरोपितों के विरुद्ध आईपीसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल सलाउद्दीन खान ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल कर जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी