पांच करोड़ रुपये में पहाड़ के जिले होंगे स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस : सांसद अजय टम्टा

सांसद अजय टम्टा ने कहा कि उनकी निधि से पांच करोड़ रुपये कोरना की व्यवस्था के लिए रखा गया है। उन्होंने कहा कि सभी जिलों को बजट बराबर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के सुझाव और समस्याओं का निदान होगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 04:36 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 04:36 PM (IST)
पांच करोड़ रुपये में पहाड़ के जिले होंगे स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस : सांसद अजय टम्टा
बैठक में सांसद ने पार्टी कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुनी।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : सांसद अजय टम्टा ने कहा कि कोरोनकाल में स्वास्थ सेवाओं को दुरुस्त करने के लिए अपनी निधि से पांच करोड़ रुपये का बजट रखा है। जिसे पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर और चंपावत को बराबर बांटा जाएगा। जिले के सामुदायिक स्वास्थ केंद्र से लेकर जिला अस्पताल को एक तरह से सभी सुविधाओं से लैस कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता कोरोना संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हो गए लोगों को चिह्नित करेंगे। ताकि उनका प्लाज्मा अन्य संक्रमित को स्वस्थ करने में काम आ सकेगा।

मंगलवार को पार्टी कार्यालय मंडलसेरा में आयोजित बैठक में सांसद ने पार्टी कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुनी। उन्होंने कहा कि इस समय सभी को हौसला रखना है। लोगों की हरसंभव मदद करनी है। उन्होंने कहा कि सांसद निधि से पांच करोड़ रुपये कोरना की व्यवस्था के लिए रखा गया है। उन्होंने कहा कि सभी जिलों को बजट बराबर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के सुझाव और समस्याओं का निदान होगा। जिंपअ बसंती देव ने कहा कि प्रत्येक सेंटर में वैक्सीन की कमी नहीं होनी चाहिए। ब्लॉक प्रमुख गरुड़ हेमा बिष्ट ने कहा कि मनरेगा कर्मचारियों की हड़ताल के कारण ग्रामीण क्षेत्रों के काम प्रभावित हो गए हैं। जिससे लोगों की मजदूरी आदि भी प्रभावित हो गई है।

कपकोट के विधायक बलवंत भौर्याल ने कहा कि राशनकार्ड आनलाइन नहीं हो सके हैं। जिससे लोगों तक सरकारी राशन नहीं पहुंच पा रहा है। उन्होंने कहा कि सस्ता गल्ला बिक्रेताओं को पिछले बिलों का भुगतान नहीं हो सका है। उन्होंने कहा कि सरकार से मिला राशन भी वह नहीं उठा रहे हैं। भाजयुमो के जिलाध्यक्ष मनीष ओली ने मोर्चा को किट प्रदान करने की मांग की। जिससे वह लोगों की मदद के लिए आगे भी काम करते रहें। कार्यकर्ताओं की सुरक्षा भी अहम है। आयोजित बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शिव सिंह बिष्ट ने की। इस दौरान प्रकाश साह आदि मौजूद थे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी