चालक-परिचालकों के लिए आर्थिक सहायता की पहली किस्त जारी

घोषणा को पूरा करते हुए प्रदेश सरकार ने रविवार को चालक-परिचालकों के लिए बतौर आर्थिक सहायता पहली किस्त जारी कर दी। नैनीताल जिले से कुल 5681 लोगों को मदद मिलनी है। पहली किस्त के तौर पर अभी तीन करोड़ 72 लाख रुपये मिले है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 08:21 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 08:21 PM (IST)
चालक-परिचालकों के लिए आर्थिक सहायता की पहली किस्त जारी
चालक-परिचालकों के लिए आर्थिक सहायता की पहली किस्त जारी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : घोषणा को पूरा करते हुए प्रदेश सरकार ने रविवार को चालक-परिचालकों के लिए बतौर आर्थिक सहायता पहली किस्त जारी कर दी। नैनीताल जिले से कुल 5681 लोगों को मदद मिलनी है। पहली किस्त के तौर पर अभी तीन करोड़ 72 लाख रुपये मिले है। रविवार को डीएम कैंप कार्यालय में विधायक व परिवहन विभाग के अफसरों की मौजूदगी में आवेदन करने वाले लोगों को सर्टिफिकेट बांटे गए।

कोरोना की दूसरी लहर में ट्रांसपोर्ट कारोबार से जुड़े कर्मचारियों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद सरकार ने फैसला लिया कि केमू, जीएमयू, टैक्सी चालक, टेंपो और ई-रिक्शा चालकों के अलावा प्राइवेट बस के चालक-परिचालक व क्लीनर को आर्थिक सहायता मिलेगी। ट्रक व स्कूल बस के स्टाफ को इसमें शामिल नहीं किया गया। ऑनलाइन आवेदनों की जांच के बाद नैनीताल जिले से 5681 लोगों का चयन किया गया। छह माह तक हर माह इनके खाते में दो हजार रुपये की राशि ट्रांसफर होगी। रविवार को डीएम कैंप कार्यालय में योजना का शुभारंभ करते हुए लाभार्थियों को प्रमाणपत्र दिए गए।

इस दौरान विधायक नवीन दुम्का ने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ सरकार हर वर्ग को राहत पहुंचाने में जुटी है। वहीं, रामनगर विधायक महामारी के बावजूद मुख्यमंत्री पुष्कर धामी सभी पात्रों को पेंशन व अन्य जरिये से राहत दिलाने में जुटे हैं। इस दौरान डीएम धीराज सिंह गब्र्याल, आरटीओ राजीव मेहरा, एआरटीओ प्रशासन संदीप वर्मा, विमल पांडे, बलवंत सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी