उत्‍तराखंड में Delta Plus Variants का पहला मामला सामने आया, स्‍वास्‍थ्‍य महकमे में हड़कंप

Delta Plus Variants चाचा के घर दिनेशपुर आए युवक में डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हुई है। मई में यहां आया युवक जून में वापस लखनऊ भी लौट चुका है। मंगलवार शाम आई जांच रिपोर्ट के बाद पहला केस मिलने पर स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 09:58 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jul 2021 11:05 AM (IST)
उत्‍तराखंड में Delta Plus Variants का पहला मामला सामने आया, स्‍वास्‍थ्‍य महकमे में हड़कंप
उत्‍तराखंड में Delta Plus Variants का पहला मामला सामने आया, स्‍वास्‍थ्‍य महकमे में हड़कंप

दिनेशपुर (रुद्रपुर) जागरण संवाददाता : Delta Plus Variants : कोरोना वायरस का खतरनाक स्‍ट्रेन डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट का उत्‍तराखंड में पहला मामला सामने आया है। ऊधमसिंहनगर जिले के दिनेशपुर में युवक का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। वहीं की रिपोर्ट डेल्‍टा प्‍लस वेरिंट आने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में युवक की खोजबीन तेज कर दी गई है। बताया जा रहा है कि युवक लाखनऊ से अपनी रिश्‍तेदारी में आया था और अब वापस लखनऊ चला गया है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम ने पीडि़त के चाचा के घर व उसके आसपास के लोगों के सैंपल लिए हैं। इलाके को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया ।

लखनऊ स्थित बलरामपुर सरकारी अस्पताल के कैंपस निवासी रोहित सिंह दिनेशपुर वार्ड नंबर तीन स्थित अपने चाचा तरुण सिंह के घर में घूमने आया था। उसने 21 मई को गदरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोरोना की जांच के लिए सैंपल दिए थे। उस दौरान वह जांच मे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद उसे होम आइसोलेट कर दिया गया था। इस बीच जून में उसका आरटीपीसीआर सैंपल लेकर जांच के लिए दिल्ली भेजा गया था। इस बीच युवक घर वापस चला गया। मंगलवार की देर शाम को रोहित की जांच रिपोर्ट सीएमओ कार्यालय में आई। जिसमें वह डेल्टा वेरिएंट प्लस पाया गया।

स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार दोपहर रुद्रपुर से आई टीम के साथ प्रभारी चिकित्सा अधिकारी प्रदीप पांडे के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम रोहित के चाचा के घर जाकर जानकारी ली तो पता चला कि वह बहुत दिन पहले ही लखनऊ चला गया है। जिसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों रोहित के चाचा तरण सिंह के परिवार के सभी लोगों के साथ आसपास के लोगों के सैंपल लिए और उस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया।सीएमओ डाक्टर देवेन्‍द्र सिंह पंचपाल ने बताया कि जिस मरीज डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है, वह लखनऊ का रहने वाला है और चला दिल्ली घर चला गया है। जिले में डेल्टा वेरिएंट का पहला मामला पाया गया है।

chat bot
आपका साथी