रुद्रपुर में भवानी इंटरप्राइजेट में शार्ट सर्किट से लगी आग, दमकल के पांच वाहनों ने तीन घंटे पर आग पर पाया काबू

लोगों का आरोप था कि पुलिस चौकी घटनास्थल के पास ही थी लेकिन पुलिस कर्मी मदद को आगे नहीं आए। जब लोगों ने पुलिस कर्मियों को बुलाया तो पुलिस कर्मियों ने कह दिया कि वह क्या कर सकते हैं दमकल विभाग को बुलाओ।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 01:30 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 01:30 PM (IST)
रुद्रपुर में भवानी इंटरप्राइजेट में शार्ट सर्किट से लगी आग, दमकल के पांच वाहनों ने तीन घंटे पर आग पर पाया काबू
आग से दुकान में रखी एक बाइक, एसी, कम्प्यूटर, लेपटॉप, वाशिंग मशीन, गीजर जलकर राख हो गया है।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : शॉट सर्किट से भवानी इंटरप्राइजेज में आग लग गई। इससे बाइक, गीजर, कम्प्यूटर, लेपटॉप समेत 20 लाख रुपये कीमत से अधिक का सामान जलकर राख हो गया। यह देख आसपास रहने वालों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंचे दमकल के पांच वाहनों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

तपस्या बिहार कालोनी निवासी मनीष अग्रवाल पुत्र चंद्र प्रकाश का आवास विकास चौकी के पास ही भवानी इंटरप्राइजेज नाम से दुकान है। दुकान में एसी, कंप्यूटर, लैपटॉप, वाशिंग मशीन, गीजर आदि सामान रखा हुआ है। शुक्रवार शाम को वह रोज की भांति ही दुकान बंद कर घर चले गए। शनिवार सुबह अचानक सात बजे के आसपास दुकान में शॉट सर्किट से आग लग गई। दुकान से धुंआ उठता देख मौके पर लोगों का जमावड़ा लग गया। उन्होंने दुकान स्वामी मनीष को सूचना दी। दुकान में आग लगने की सूचना मिलने पर मनीष दुकान पर पहुंचे और दमकल विभाग को सूचना दी। सूचना पर सीएफओ वंश बहादुर यादव, सीएफओ रामधारी यादव के नेतृत्व में दमकल की टीम पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद दमकल के पांच वाहनों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान दुकान स्वामी मनीष ने बताया कि आग से दुकान में रखी एक बाइक, एसी, कम्प्यूटर, लेपटॉप, वाशिंग मशीन, गीजर जलकर राख हो गया है।

112 के बदले 100 नंबर पर करते रहे कॉल

पुलिस का पुराना कंट्रोल रूम नंबर 100 बदलकर अब 112 हो चुका है। शनिवार सुबह दुकान में आग लगने के बाद लोगों ने दमकल सूचना देने के लिए पुलिस के पुराने कंट्रोल रूम नंबर 100 पर कॉल किया, लेकिन नबंर नहीं लगा। जिस पर जैसे तैसे लोगों ने दमकल विभाग तक सूचना पहुंचाई, लेकिन तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुका था।

पुलिस से हुई तीखी नोंकझोंक

भवानी इंटरप्राइजेज आवास विकास चौकी के पास ही है। आग लगने के बाद पुलिस कर्मी मौके पर नहीं पहुंचे। बाद में चौकी प्रभारी कौशल भाकुनी से आक्रोशित लोगों की तीखी बहस हुई। लोगों का आरोप था कि पुलिस चौकी घटनास्थल के पास ही थी, लेकिन पुलिस कर्मी मदद को आगे नहीं आए। जब लोगों ने पुलिस कर्मियों को बुलाया तो पुलिस कर्मियों ने कह दिया कि वह क्या कर सकते हैं, दमकल विभाग को बुलाओ।

एसडीएम ने किया मौका मुआयना

भवानी इंटरप्राइजेज में आग लगने के बाद एसडीएम विशाल मिश्रा मौके पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पीड़ित व्यापारी से हुए नुकसान की जानकारी ली। साथ ही व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा समेत अन्य व्यापारियों ने दुकान स्वामी मनीष को आर्थिक मदद दिए जाने की मांग की।

chat bot
आपका साथी