लालकुआं में सैनिक मिलन केंद्र बनने की प्रक्रिया शुरू, हल्द्वानी मंडी से तीनपानी बाइपास तक फोरलेन भी बनेगा

पूर्व सैनिक बाहुल्य क्षेत्र बिंदुखत्ता में सैनिक मिलन केंद्र बनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शहीद स्मारक के पास वन विकास निगम की भूमि पर केंद्र का निर्माण होना है।

By Edited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 05:58 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 09:30 AM (IST)
लालकुआं में सैनिक मिलन केंद्र बनने की प्रक्रिया शुरू, हल्द्वानी मंडी से तीनपानी बाइपास तक फोरलेन भी बनेगा
लालकुआं में सैनिक मिलन केंद्र बनने की प्रक्रिया शुरू, हल्द्वानी मंडी से तीनपानी बाइपास तक फोरलेन भी बनेगा

लालकुआं, जेएनएन : पूर्व सैनिक बाहुल क्षेत्र लालकुआं में सैनिक मिलन केंद्र बनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिसके लिए शहीद स्मारक के पास वन विकास निगम की भूमि पर एक बीघा भूमि में सैनिक मिलन केंद्र निर्माण कार्य के लिए 2.48 लाख रुपये स्वीकृत कर दिए गए हैं। इसके अलावा लालकुआं विधानसभा में हल्द्वानी मंडी से तीनपानी बाइपास तक फोर लेन निर्माण को भी मुख्यमंत्री की घोषणा में सम्मलित कर लिया गया है। जिससे जल्द सड़क निर्माण की उम्मीद जाग गई है।

बिंदुखत्ता में पूर्व सैनिक संगठन द्वारा लंबे समय से सैनिक मिलन केंद्र बनाने की मांग की जा रही है। जिसको देखते हुए गत वर्ष मुख्यमंत्री द्वारा हल्द्वानी आगमन के दौरान पूर्व सैनिकों की इस मांग को हरी झंडी देते हुए जल्द निर्माण की घोषणा की थी। इसके अलावा हल्द्वानी मंडी से तीनपानी बाइपास की सड़क भी जर्जर हो चुकी है। जिसके टू लेन निर्माण के लिए पूर्व में पैसा भी स्वीकृत हो चुका था, लेकिन जनता की मांग पर विधायक नवीन दुम्का द्वारा इस सड़क को फोर लेन बनाने के प्रयास किया जा रहा था।

गुरुवार को विधायक नवीन दुम्का द्वारा पत्रकारों को बताया कि बिंदुखत्ता में शहीद स्मारक के पास वन विकास निगम की भूमि पर एक बीघा भूमि में सैनिक मिलन केंद्र के निर्माण के लिए प्रारंभिक आंकलन के लिए 2.48 लाख रुपये स्वीकृत हो चुके हैं। जल्द ही लोनिवि निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हल्द्वानी नवीन मंडी गेट से तीनपानी बाइपास तक की सड़क के फोर लेन निर्माण के लिए भी योजना को मुख्यमंत्री की घोषणा में शामिल कर लिया गया है। जल्द ही क्षेत्रवासियों को सड़क में गड्ढों व जाम से निजात मिल जाएगी।

दोनों योजनाओं के लिए पूर्व सैनिकों व क्षेत्रवासियों ने खुशी का इजहार किया है। वहीं सांसद अजय भट्ट ने गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र लिखकर बिंदुखत्ता में सैनिक मिलन केंद्र बनाने की मांग की है। इसके अलावा सासद ने ऊर्जा निगम के मुख्य अभियंता को भी पत्र लिखकर बिंदुखत्ता में लो वोल्टेज की समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए तत्काल ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाए जाने के निर्देश दिए है।

chat bot
आपका साथी