रामपुर रोड चौड़ीकरण मामला तकनीकी कमेटी से पास होकर वित्त में पहुंची सड़क की फाइल

रामपुर रोड के चौड़ीकरण को लेकर बड़ी उम्मीद जगी है। केंद्र सड़क के लिए 58 करोड़ रुपये जारी हुए थे लेकिन शासन स्तर से जीओ जारी नहीं होने के कारण मामला अटका हुआ था। 17 सितंबर को जागरण ने जनहित से जुड़े इस मुद्दे को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:20 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 08:20 AM (IST)
रामपुर रोड चौड़ीकरण मामला तकनीकी कमेटी से पास होकर वित्त में पहुंची सड़क की फाइल
रामपुर रोड चौड़ीकरण मामला तकनीकी कमेटी से पास होकर वित्त में पहुंची सड़क की फाइल

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : रामपुर रोड के चौड़ीकरण को लेकर बड़ी उम्मीद जगी है। केंद्र सरकार से इस सड़क के लिए 58 करोड़ रुपये जारी हुए थे, लेकिन शासन स्तर से जीओ जारी नहीं होने के कारण मामला अटका हुआ था। 17 सितंबर को जागरण ने जनहित से जुड़े इस मुद्दे को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। लोनिवि के अफसरों के मुताबिक तकनीकी कमेटी की तरफ से डिजाइन व प्रस्ताव पास कर दिया गया है। अब फाइल वित्त समिति के पास पहुंची है। यहां से मंजूरी मिलने के बाद जीओ भी जारी हो जाएगा। पूरी उम्मीद है कि इसी माह आदेश हो जाए।

हल्द्वानी-दिनेशपुर-मटकोटा मार्ग लोक निर्माण विभाग हल्द्वानी डिवीजन के अंडर में आता है। 21 किमी लंबा यह हाईवे फिलहाल सात किमी चौड़ा है। पूर्व में पीडब्लूडी ने सर्वे कर इसके चौड़ीकरण का प्रस्ताव शासन को भेजा था। काम पूरा करने के लिए 58 करोड़ रुपये की जरूरत थी। जिसके बाद पूरे प्रदेश से कुछ अहम सड़कों के प्रस्ताव केंद्र को भेजे गए। जिसमें यह प्रोजेक्ट भी शामिल था।

जिसके बाद केंद्रीय सड़क निधि से 58 करोड़ रुपये जारी भी हुए, लेकिन जीओ के अभाव में लोनिवि काम नहीं कर सका। 17 अप्रैल को जागरण ने 'सड़क सुधारने के लिए दिल्ली से मिले 58 करोड़ देहरादून में अटके' शीर्षक से खबर को प्रकाशित किया था। वहीं, अब अधिशासी अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि वित्त के पास रिपोर्ट पहुंच चुकी है। तकनीकी समिति से पास होने का मतलब है कि डिजाइन आदि को लेकर कोई दिक्कत नहीं है। सितंबर में ही जीओ भी आ जाएगा।

बढ़ता ट्रैफिक हादसों की वजह

रामपुर रोड पर लोकल से लेकर दिल्ली जाने वाले वाहन भी गुजरते हैं। सात मीटर चौड़ी सड़क को दस मीटर किया जाना है। कम चौड़ी होने और कई जगहों पर अतिक्रमण के कारण अक्सर एक्सीडेंट होते हैं। मंगलवार रात ट्रक ने स्कूटी सवार दो लोगों को जबरदस्त टक्कर मारी थी। हादसे में दोनों की मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी