नजूल भूमि पर कब्जे को लेकर भाजपा-कांग्रेस के बीच चले लाठी-डंडे, सहायक नगर आयुक्त व टीम से अभद्रता

पहाडग़ंज में नजूल भूमि पर अवैध कब्जा करने को लेकर एक ही समुदाय के दो पक्ष भिड़ गए। देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे बेलचा व हाकी चले। सहायक नगर आयुक्त ने बीच-बचाव की कोशिश की तो उनसे भी अभद्रता की गई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 08:01 AM (IST)
नजूल भूमि पर कब्जे को लेकर भाजपा-कांग्रेस के बीच चले लाठी-डंडे, सहायक नगर आयुक्त व टीम से अभद्रता
नजूल भूमि पर कब्जे को लेकर भाजपा-कांग्रेस के बीच चले लाठी-डंडे, सहायक नगर आयुक्त व टीम से अभद्रता

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : पहाडग़ंज में नजूल भूमि पर अवैध कब्जा करने को लेकर एक ही समुदाय के दो पक्ष भिड़ गए। देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे, बेलचा व हाकी चले। सहायक नगर आयुक्त ने बीच-बचाव की कोशिश की तो उनसे भी अभद्रता की गई। हंगामा बढ़ता देख नगर निगम की टीम मौका पाकर खिसक ली। बताया जा रहा है कि एक पक्ष कांग्रेस व दूसरा भाजपा से जुड़ा है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। मारपीट से पहाडग़ंज में खलबली मच गई।

पहाडग़ंज में कांग्रेस व भाजपा से जुड़े एक ही समुदाय के दो पक्षों ने नजूल भूमि पर अवैध कब्जा करने की कई बार कोशिश की। बुधवार सुबह एक पक्ष ने फिर कोशिश तो दूसरे पक्ष ने नगर आयुक्त से शिकायत की। नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने सहायक नगर आयुक्त दीपक गोस्वामी को टीम के साथ मौके पर भेजा। नगर निगम की टीम शाम करीब चार बजे मौके पर पहुंची तो नजूल भूमि पर अवैध कब्जा होते पाया गया। टीम के समझाने की कोशिश पर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। एक-दूसरे पर नजूल भूमि पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगा वे गाली-गलौज करने लगे। देखते ही देखते दोनों पक्ष लाठी-डंडे, हाकी, बेलचा लेकर एक-दूसरे पर टूट पड़े। इसमें कई लोग घायल हुए हैं।

सहायक नगर आयुक्त ने बीच-बचाव कोशिश की तो दोनों पक्षों ने उनसे भी अभद्रता की। इस बीच घटना की जानकारी पुलिस को देने के बाद मामला बढ़ता देख नगर निगम की टीम मौके से खिसक गई। बाद में रम्पुरा पुलिस ने मौके पर पहुंच मामला शांत कराया। इसके बाद नगर निगम के मानचित्रकार राम ङ्क्षसह ने दोनों पक्षों के खिलाफ रम्पुरा पुलिस चौकी में तहरीर देकर आरोपितों पर सरकारी कार्यों में बाधा, अभद्रता, मारपीट के आरोप लगाए हैं। साथ ही आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इधर, दोनों पक्षों ने भी रम्पुरा पुलिस चौकी में एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की। बताया जा रहा है कि एक पक्ष का एक आरोपित पार्षद का प्रतिनिधि है। वहीं, मारपीट के दौरान मोहल्ले के लोग सड़क पर आ गए। राहगीर भी रुककर मारपीट देखने लगे। इससे सड़क पर करीब एक घंटे जाम लगा रहा।

जिम्‍मेदारों ने कही ये बात

कोतवाल विक्रम सिंह राठौर ने बताया कि पहाडग़ंज में नजूल भूमि को लेकर मारपीट की जानकारी है। दोनों पक्षों से रम्पुरा पुलिस चौकी में तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है। सहायक नगर आयुक्त, रुद्रपुर दीपक गोस्वामी ने बताया कि नजूल भूमि से अवैध कब्जा हटाने गए थे। इस बीच भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच लाठी-डंडे चलने लगे। हमारे साथ भी अभद्रता की गई। इस संबंध में तहरीर दे दी गई है।

पर्टी नेताओं ने जताई अ‍नभिज्ञता

भाजपा जिला अध्यक्ष शिव अरोरा का कहना है कि पहाडग़ंज में किस भाजपा नेता एवं कार्यकर्ता के बीच मारपीट हुई है, जानकारी नहीं है। कांग्रेस महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा का कहना है कि पहाडग़ंज में कांग्रेस के एक पार्षद का प्रतिनिधि हैं। मारपीट की जानकारी नहीं है। मामले की जानकारी ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी