मुकदमे से घबराए छात्र माफी मांगने पहुंचे एमबीपीजी कालेज

एमबीपीजी में प्राध्यापकों के साथ अभद्रता करने आत्मदाह की धमकी देने के मामले में छह छात्रों पर मुकदमा दर्ज होने े बाद छात्रनेताओं में खलबली मची है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 06:28 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 06:28 PM (IST)
मुकदमे से घबराए छात्र माफी मांगने पहुंचे एमबीपीजी कालेज
मुकदमे से घबराए छात्र माफी मांगने पहुंचे एमबीपीजी कालेज

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : एमबीपीजी में प्राध्यापकों के साथ अभद्रता करने, आत्मदाह की धमकी देने और कोरोना की गाइडलाइन का पालन न करने के मामले में छह छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद छात्रनेताओं में खलबली मची हुई है। जिन छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है, उनमें से कई अब तक कालेज प्रशासन से माफी मांगने पहुंच चुके हैं। गुरुवार को भी एक छात्र माफी मांगने कालेज पहुंचा।

बीते दिनों एमबीपीजी कालेज में जमकर बवाल हुआ था। प्राचार्य कक्ष में प्रभारी प्राचार्य डा. बीआर पंत समेत प्राक्टोरियल बोर्ड के सामने एक छात्र ने स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश देने की मांग को लेकर आत्मदाह तक की धमकी दे दी थी। अन्य छात्रों की भी प्रभारी प्राचार्य डा. पंत, चीफ प्राक्टर डा. विनय विद्यालंकार, डिप्टी चीफ प्राक्टर डा. शांति नयाल से नोकझोंक हुई थी। इसी के बाद कालेज प्रशासन ने आत्मदाह की धमकी देने वाले और उसके साथ पांच अन्य छात्रों के खिलाफ पुलिस को नामजद तहरीर दी थी। मामले में दो दिन बाद पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज कर लिया था। जिन छात्रों पर मुकदमा दर्ज हुआ है, उनमें से कई ऐसे हैं, जो इस साल छात्रसंघ चुनाव लड़ने की तैयारी में लगे हैं। लेकिन अब मुकदमा दर्ज होने के बाद उन्हीं में से कई छात्र प्रभारी प्राचार्य डा. पंत के पास माफी मांगने पहुंच रहे हैं।

मुकदमे के विरोध में फूंका पुतला

छात्रों पर दर्ज मुकदमे के विरोध में गुरुवार को एमबीपीजी कालेज गेट के सामने कुछ छात्रों ने कालेज प्रशासन का पुतला फूंका। इस दौरान मुकदमे की कार्रवाई की निंदा की गई। कहा कि छात्रहितों के लिए उठाई गई आवाज पर मुकदमा दर्ज कराना बेहद गलत है। यहां अजयाज अंसारी आदि मौजूद रहे।

पार्किंग के लिए समिति गठित

एमबीपीजी कालेज में छात्र-छात्राओं के वाहनों के लिए पार्किंग ढूंढ़ने को प्रभारी प्राचार्य डा. बीआर पंत ने समिति बनाई है। यह समिति परिसर में पार्किंग की संभावनाओं को तलाशेगी। बहरहाल, कालेज के हजारों छात्र-छात्राओं के लिए परिसर में पार्किंग स्थल मिलना असंभव जैसा ही है।

chat bot
आपका साथी