जिस मकान पर ले रखा था लोन पिता-पुत्र ने उसे दोस्‍त को बेच दिया, जानिए क्‍या है पूरा मामला

ऊधमसिंहनगर जिले में पिता-पुत्र द्वारा दोस्‍त के साथ ही घर बेचने के नाम पर लाखों के फ्राड का मामला सामने आया है। घर के कागज मांगने पर आरोपित जहां पेपर गायब होने की बात कह रहे हैं वहीं मकान पर वे दो बार बैंक से लोन भी ले चुके हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 05:58 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 05:58 PM (IST)
जिस मकान पर ले रखा था लोन पिता-पुत्र ने उसे दोस्‍त को बेच दिया, जानिए क्‍या है पूरा मामला
जिस मकान पर ले रखा था लोन पिता-पुत्र ने उसे दोस्‍त को बेच दिया, जानिए क्‍या है पूरा मामला

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : ऊधमसिंहनगर जिले में पिता-पुत्र द्वारा दोस्‍त के साथ ही घर बेचने के नाम पर लाखों के फ्राड करने का मामला सामने आया है। घर के कागज मांगने पर आरोपित जहां पेपर गायब होने की बात कह रहे हैं, वहीं उसी मकान के आधार पर वे दो बार बैंक से लोन भी ले चुके हैं। इसका पता चलते ही मकान खरीददार ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मामले में पुलिस ने पिता-पुत्र के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

स्वागत इनक्लेव, भूरारानी निवासी सतीश चंद्र सिंह ने बताया कि आइडिया कालोनी, लालपुर निवासी राकेश कुमार गर्ग उनके मित्र हैं। बताया कि करीब एक साल पूर्व वह अपने पुत्र मनीष गर्ग के साथ उनसे मिले और कहा कि उन्हें रुपयों की बहुत जरूरत है। उनका भूरारानी, स्वागत इनक्लेव में खेत नंबर 211-1रकबा में मकान है। वह उसे 30 लाख रुपये में बेचना चाहते हैं।

सतीश चंद्र ने बताया कि जब उन्होंने इतने रुपये होने की बात से इंकार किया तो उन्होंने कहा कि वह बैंक से लोन दिला देंगे। इस पर राकेश कुमार गर्ग पर विश्वास कर उन्होंने 27 लाख में मकान का सौदा कर दिया। बाद में मकान भी उनके नाम दर्ज हो गया। इस बीच उन्होंने राकेश कुमार गर्ग से मकान के कागजात मांगे तो उसने कहा कि खो गए हैं।

आरोप है कि 30 अक्टूबर 2021 को उन्हें पता चला कि राकेश ने उनको बेचे गए मकान से पंजाब नेशनल बैंक से लोन लिया है, जिसे उसने चुकाया नहीं है। सतीश चंद्र सिंह ने पुलिस से मामले में कार्रवाई की मांग की थी। कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर आरोपित पिता पुत्र पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है, जांच एसआई महेंद्र प्रसाद को सौंपी गई है।

chat bot
आपका साथी