फ्रीजर, एलईडी, फैन, बेड आदि सुविधाओं से लैस ट्रॉली लेकर गाजीपुर बॉर्डर निकले किसान

गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलनरत किसानों ने ठिठुरन भरे दिन झेलने के बाद अब गर्मी के थपेड़ों से निपटने की भी तैयारी कर ली है। क्षेत्र के कुछ युवाओं ने फ्रीजर एलईडी फैन बेड आदि सुविधाओं से लैस ट्रॉली तैयार कर उसमें घर जैसी सुविधाएं उपलब्ध करा दी हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 07:40 AM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 07:40 AM (IST)
फ्रीजर, एलईडी, फैन, बेड आदि सुविधाओं से लैस ट्रॉली लेकर गाजीपुर बॉर्डर निकले किसान
फ्रीजर, एलईडी, फैन, बेड आदि सुविधाओं से लैस ट्रॉली लेकर गाजीपुर बॉर्डर निकले किसान

बाजपुर, संवाद सहयोगी : कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलनरत किसानों ने ठिठुरन भरे दिन झेलने के बाद अब गर्मी के थपेड़ों से निपटने की भी तैयारी कर ली है। क्षेत्र के कुछ युवाओं ने फ्रीजर, एलईडी, फैन, बेड आदि सुविधाओं से लैस ट्रॉली तैयार कर उसमें घर जैसी सुविधाएं उपलब्ध करा दी हैं। बुधवार देर सायं युवा किसान इस ट्रॉली को लेकर गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना हो गए हैं।  

बाबा प्रताप सिंह के निर्देश पर बाजपुर के कारीगर बिट्टू ढिल्लन से यह ट्रॉली बनवाई गई है। ट्रॉली के भीतर हाईटेक कमरा तैयार कर दिया गया है। इसमें डीप-फ्रीजर, एलईडी, पंखा और वेंटीलेशन फैन भी लगे हैं। गाजीपुर बॉर्डर पर दो माह से लंगर की व्यवस्था देख रहे केशोवाला बाजपुर निवासी विक्की रंधावा ने बताया कि इस ट्रॉली को तैयार करने में करीब 65 हजार रुपये का खर्चा आया है। क्षेत्र के किसानों के सहयोग से मंदीप सिंह नरवाल, विक्रमजीत सिंह गिल, अजीतप्रताप सिंह रंधावा, गगन सरना, सन्नी निज्जर, हरदविंदर सिंह आदि ने इसे तैयार किया गया है। जरूरत पड़ने पर ऐसी अन्य ट्रॉलियां बनवाई जाएंगी।

26 को भारत बंद में सहयोग की अपील 

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कर्म ङ्क्षसह पड्डा ने बताया कि 26 मार्च को संयुक्त किसान मोर्चा ने भारत बंद का आह्वान किया है। इसके लिए प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेशाध्यक्ष, जिलाध्यक्ष एवं बाजपुर शाखाध्यक्ष से वार्ता कर प्रात: छह से सायं छह बजे तक बाजार बंद रखने का निर्णय लिया गया है।  

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी