पीलीभीत में सैनिक से मारपीट पर भड़की पूर्व सैनिक जिला लीग

रनपुर में पुलिस के अमानवीय व्यवहार और सैनिक से मारपीट पर जिला पूर्व सैनिक लीग भड़क गयी है। जिलाध्यक्ष ने दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की मांग व सैनिक को न्याय दिलाने की मांग उत्तरप्रदेश सरकार से उठायी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:45 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:45 AM (IST)
पीलीभीत में सैनिक से मारपीट पर भड़की पूर्व सैनिक जिला लीग
पूरनपुर में पुलिस ने सैनिक भुवन के साथ ही पिता कृष्णानंद से भी हाथापायी कर दी।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : उत्तरप्रदेश के पूरनपुर में पुलिस के अमानवीय व्यवहार और सैनिक से मारपीट पर जिला पूर्व सैनिक लीग भड़क गयी है। जिलाध्यक्ष ने दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की मांग व सैनिक को न्याय दिलाने की मांग उत्तरप्रदेश सरकार से उठायी है। इसके साथ ही ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो, इसकी जिम्मेदारी लेने की मांग भी की गयी है।

उत्तराखंड पूर्व सैनिक लीग के जिलाध्यक्ष मेजर(रि.) बीएस रौतेला ने बताया कि टनकपुर में रहने वाले सैनिक भुवन चंद्र जोशी छुट्टी पूरी पलटन को वापस लौट रहे थे। भुवन के साथ उनके पिता कृष्णानंद भी थे। उत्तरप्रदेश के पूरनपुर में पुलिस ने सैनिक भुवन के साथ ही पिता कृष्णानंद से भी हाथापायी कर दी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड 19 महामारी को ध्यान में रहते हुए सभी पूर्व सैनिक सख्ती से सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं। हालात सही होने पर सैनिक और उनके पिता के साथ हुई बर्बरता का कड़ा विरोध किया जाएगा। मेजर रौतेला ने कहा कि सैनिक के साथ पुलिस का व्यवहार चिंतनीय है। सैनिक मातृभूमि की रक्षा के जीवन दांव में रखकर सीमा पर तैनात रहता है। ऐसे योद्धाओं के साथ पुलिस की बर्बरता शर्मनाक घटना है। ऐसे पुलिसकर्मियों पर उत्तरप्रदेश सरकार ने सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी