Uttarakhand : सीएम बनने के बाद भी धामी को याद रहा रस्तोगी के राजमा-चावल का स्वाद, उठाया लुत्फ

जमीन से जुड़े सीएम ने ठेले पर रुककर खाने का लुत्फ उठाया। ठेले वाले से उनका यह रिश्ता पिछले 20 वर्षो से अधिक का है। रुद्रपुर में सरस मेले के शुभारंभ के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को रस्तोगी के ठेले पर राजमा-चावल व कढ़ी खाया और तारीफ की।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:24 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:24 PM (IST)
Uttarakhand : सीएम बनने के बाद भी धामी को याद रहा रस्तोगी के राजमा-चावल का स्वाद, उठाया लुत्फ
जो बड़ा पद पाने के बाद भी बदलता नहीं और बिना तामझाम के रहता है वह लंबी पारी खेलता है।

बृजेश पांडेय, रुद्रपुर : कालेज के समय से ही सीएम धामी व विधायक ठुकराल पर राजमा-चावल के स्वाद का जादू आज भी बरकरार है। जमीन से जुड़े सीएम ने ठेले पर रुककर खाने का लुत्फ उठाया। ठेले वाले से उनका यह रिश्ता पिछले 20 वर्षो से अधिक का है। रुद्रपुर में सरस मेले के शुभारंभ के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को रस्तोगी राजमा चावल के ठेले पर राजमा-चावल व कढ़ी खाया और तारीफ की। जाते समय ईनाम देकर रवाना हुए।

बरेली मीरगंज निवासी राजा राम यहां आदर्श नगर कालोनी वार्ड-13 में परिवार संग निवास करते हैं। करीब 40 वर्ष से ठेली लगाने का काम करते आ रहे हैं। शुरुआती दाैर में डिग्री कालेज में शिकंजी लगाने लगे। करीब 20 वर्ष पहले से विधायक राजकुमार ठुकराल और पुष्कर सिंह धामी एक साथ दुकान पर आकर शिकंजी पीते थे, फिर बाद में राजमा चावल शुरू किया तो वे अक्सर खाने आते थे। 

कायम है रिश्तों का स्वाद

राजा राम ने दैनिक जागरण से बातचीत के दौरान बताया कि यह राजमा चावल का नहीं बल्कि रिश्तो का स्वाद है। बताया कि विधायक राजकुमार ठुकराल के संग अक्सर धामी भी आते थे। समय बीतता गया अौर पुष्कर सिंह धामी भी विधायक बन गए। विधायक बनने के बाद भी कई बार हमारे यहां राजमा चावल खाया है। सीएम बनने की खबर मिली थी, सुनकर अच्छा लगा था, लेकिन अनुमान नहीं था कि कभी सीएम बनने के बाद पुष्कार सिंह धामी ठेली पर हमारे यहां राजमा चावल खाएंगे। 

कुर्सी नहीं पहले जैसे ही खाएंगे

गुरुवार को अचानक गाड़ियों का एक बड़ा काफिला ठेली के सामने रूका और गाड़ी और गाड़ी से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विधायक राजकुमार ठुकराल, प्रभारी मंत्री यतिश्वरानंद और जिलाध्यक्ष शिव अरोरा सहित तमामा लोगों को देख एक पल रुक सा गया। सीएम धामी ने राजमा चावल लगाने के लिए कहा, कुर्सी मेज ठीक करने लगा तो बोले ऐसे ही लगा दो। उन्होंने राजमा चावल खाकर तारीफ की और इनाम दो हजार रुपये देकर चले गए। काफी अच्छा लग रहा है, कि समय बदलता रहा लेकिन आज भी स्नेह और लगाव वही बरकरार है। सीएम जमीन से जुड़े नेता हैं। वह आज भी आए तो पहले के जैसे ही हाथ में प्लेट लेकर बिना कुर्सी के खड़े होकर ही खाया। उनका मानना है कि जो नेता बड़ा पद पाने के बाद भी बदलता नहीं और बिना तामझाम के रहता है वह लंबी राजनीतिक पारी खेलता है।

chat bot
आपका साथी